पिछले दिनों बिहार में पेप्सी बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था, वही अब आपको बता दें कि बिहार में लगातार उद्योग धंधे खुलने लगे हैं। आपको बता दूँ की बिहार के लोगों को सीधा तौर से लाभ मिलने वाला है। इसी बीच अब बिहार में रेल कारखाना का निर्माण किया जाएगा जिसके बाद बिहार के विकास में एक और आयाम जुड़ जाएगा। इस रेल कारखाने का निर्माण बिहार के समस्तीपुर किया जाएगा।

इस समस्तीपुर रेल मंडल का एक मात्र कारखाना होगा जहाँ पर एलएचबी मेंटेनेंस के लिए नए कारखाने का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए स्थल भी चयन कर लिया गया है। इसकी जानकारी खुद मंडल रेल प्रबंधक आलोक अग्रवाल ने दी है।

उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि करीब 20 करोड़ की लागत से यहां पर नए वर्कशॉप का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए स्थल का चयन हो चुका है। आपको बता दूँ की इससे पहले इन सभी कोच के मेंटेनेंस के लिए गोरखपुर के लिए रवाना होता था।

समस्तीपुर में बनने वाला यह वर्कशॉप अपने आप में बेहद ही अत्याधुनिक होगा। इस वर्कशॉप को समस्तीपुर जंक्शन के सीन लाइन के करीब बनाया जाएगा। इसकी क्षमता एक बार में 30 कोच को मेंटेनेंस करने की होगी।