RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव लंबे अंतराल के बाद मंगलवार को पटना आ रहे हैं. दरअसल लालू राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने पटना आ रहे हैं जिसकी अध्यक्षता भी उन्हीं को करनी है. लालू प्रसाद यादव आज शाम एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से पटना आएंगे. पटना एयरपोर्ट पर RJD के कार्यकर्ता अपने नेता का स्वागत करेंगे.

पटना आगमन के बाद लालू अपने करीबियों से मुलाकात भी करेंगे. इसके बाद कल यानी बुधवार को वे पटना के एक होटल में RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे. RJD नेताओं से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में शामिल होने के लिये 25 राज्यों से कार्यकारणी के सदस्य भी आज शाम तक पटना आ जायेंगे.

इस साल होना है राष्ट्रीय और प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव बताते चलें कि इस साल RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव भी होना है. इसको लेकर इस राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक के दौरान आगे की तय रणनीति पर लालू यादव समेत कार्यकारिणी के सदस्यों के द्वारा अंतिम मुहर लगाई जाएगी. इसके बाद तय रणनीति के तहत सदस्यता अभियान चलाया जाएगा और फिर प्रखंड स्तर से लेकर प्रदेश स्तर पर चुनाव होगा.

प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होने के बाद बारी आएगी राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की तो वो सर्वसम्मति से किया जाएगा. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की इस बैठक के दौरान देश स्तर पर पार्टी को कैसे मजबूत किया जाए इस पर भी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के द्वारा चर्चा की जाएगी.