कहते हैं कि खुशी खरीदी नहीं जा सकती, वो इंसान के अंदर से अपने आप आती है. कोई करोड़ों रुपये हासिल कर के भी खुश नहीं होता है तो कोई मामूली सी चीज में भी खुशी ढूंढ लेता है. शायद इसी वजह से गरीब व्यक्ति हर परिस्थिति में खुश हो जाता है. हाल ही में इस बात को सच साबित करता एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक गरीब शख्स ने सेकेंड हैंड साइकिल खरीदी तो उसके और उसके बेटे की खुशी का ठिकाना नहीं था.

आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने हाल ही में ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जो आपकी आंखों में आंसू ला देगा. ये वीडियो इसलिए खास है क्योंकि ये उन लोगों की खुशी दिखा रहा है जिनको जिंदगी में वो तमाम सुख सुविधाएं नहीं मिल पाती हैं जो अमीर लोगों के पास होती हैं और उन्हें उसकी कद्र नहीं होती.

ये वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है और इसे 7 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. 63 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है और 8 हजार से ज्यादा लोगों ने रीट्वीट किया है. एक ओर जहां लोगों ने इस बात को जाहिर किया कि वीडियो भावुक करने वाला है तो दूसरी ओर कई लोगों ने कहा कि एक आइएएस अधिकारी के पास इतना पैसा तो होता है कि गरीब व्यक्ति को नई साइकिल दिला दे. अन्य लोग भी शरण को वीडियो शेयर करने के लिए ताना मार रहे हैं.