आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) ने पंजाब के अगले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। खटकरकलां में आयोजित भगवंत मान के शपथ ग्रहण में कई मेहमान शामिल हुए। अमेरिका से लौटे भगवंत मान के बेटा दिलशान और बेटी सीरत कौर भी शपथ ग्रहण में शामिल हुए। शपथ ग्रहण समारोह में बच्चों को देखकर भगवंत मान भावुक हो गए। भगवंत मान लंबे समय के बाद अपने बच्चों से मिले थे।

दरअसल, भगवंत मान का साल 2015 में उनकी पत्नी इंद्रप्रीत कौर से तलाक हो गया था और वो अपने बच्चों समेत अमेरिका में जा बसी थीं। पत्नी से तलाक होने के बाद भगवंत मान मोहाली में अकेले रहते थे।

अमेरिका में बास्केट बॉल प्लेयर हैं दिलशान

अब मुख्यमंत्री बनने के बाद से भगवंत मान के परिवार में खुशियां एक बार फिर लौट आईं हैं। भगवंत मान का बेटा दिलशान जिसकी उम्र 17 साल है और बेटी सीरत कौर जिसकी उम्र 21 साल है दोनों अमेरिका से भारत लौट आए हैं। जिस तरह से भगवंत मान, भारत में नाम काम कर रहे हैं, ठीक उसी तरह उनका बेटा दिलशान अमेरिका में बुलंदियों को छू रहा है। वह अमेरिका में बास्केट बॉल प्लेयर है।

मान के लिए प्रचार कर चुकी हैं पत्नी इंद्रप्रीत

बता दें कि तलाक से पहले 2014 लोकसभा चुनाव में भगवंत मान की पत्नी इंद्रप्रीत उनके लिए प्रचार कर चुकी हैं। 2014 में ही भगवंत मान पहली बार संगरूर से लोकसभा सांसद चुने गए थे। भगवंत मान के तलाक के बाद कुछ लोगों ने कहा था कि वह अपने राजनीतिक जीवन में काफी व्यस्त रहते थे, जिसके कारण पत्नी को वक्त नहीं दे पा रहे थे। वहीं कुछ लोगों ने कहा था कि इंद्रप्रीत कुछ निजी कारणों से परेशान थी। हालांकि इंद्रप्रीत और मान दोनों में से किसी ने इस पर खुलकर बात नहीं की।