पिछले दिनों IPL 15 की बोली लगी. यानी की ऑक्सन समाप्त हुआ. दो दिनों तक चले इस ऑक्सन में 204 खिलाड़ियों को सभी टीमों ने पसंद किया. बता दें कि इस ऑक्सन में 600 खिलाड़ी शामिल थे. बता दें कि इस नीलामी में भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज इशान किशन सबसे महंगे खिलाड़ी रहे जिन्हें मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपए में खरीदा. ऑक्सन के पहले दिन ईशान किशन के बाद दीपहर चाहर जिन्हें 14 करोड़ और श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ रुपए में बिके.

आइए अब बात करत लेते हैं बिहार के खिलाड़ियों के बारे में बिहार की तरफ से इस बार 6 खिलाड़ियों का नाम आईपीएल ऑक्सन में था. जिसमें से तीन खिलाड़ी को टीमों ने चुना है. और वें हैं शाहबाज नदीम, अनुनय नारायण सिंह और अनुकूल राय. आईपीएल 15 में हम इन खिलाड़ियों को हम खेलते हुए देख सकते हैं. बिहार टीम के लिए रणजी खेलने वाले अनुनय नारायण सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में खरीदा है तो वहीं शहबाज नदीम को 50 लाख रुपये में लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने खरीदा है. तो वहीं समस्तीपुर के हरफनमौला खिलाड़ी अनुकूल राय को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा है.

आपको बता दें कि अनुनय वैशाली जिले के सहदेई के रहने वाले हैं. लेकिन वर्तमान में वे दिल्ली में हैं. अनुनय को राजस्थान रॉयल्स टीम ने खरीदा है. अनुनय ने बिहार के लिए 9 विजय हजारे, 1 रणजी, 1सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी कुल मिलाकर 11 मैच बिहार के लिए खल चुके हैं. बता दें कि विजय हजारे मैच के दौरान मुंबई के खिलाफ खेलते हुए अनुनय ने रोहित शर्मा के खिलाफ गेंदबाजी भी कर चुके हैं. अनुनय ने अपने करियर की शुरुआत साल 2018-19 में विजय हजारे ट्रॉफी में हुआ था.

वहीं मुजफ्फर के शाहबाज नदीम आईपीएल में लखनऊ सुपर जॉइंट्स से खेलते हुए नजर आएंगे. बता दें कि नदीम दिल्ली और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने साल 2011 IPL में अपना डेब्यू मैच खेला था. नदीम के पिता रिटायर्ड पुलिस अधिकारी है. बेटे के लखनऊ फ्रेंचाइजी से जुड़ने पर खुशी जताया है.

समस्तीपुर के हरफनमौला खिलाड़ी अनुकूल राय कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलेंगे. अनुकूल के पिता सुधाकर राय ने अपनी खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि अनुकूल जबरदस्त परफॉर्म करेगा. वे पहले झारखंड के अंडर 16 टीम का सदस्य बने. इसके बाद उन्होंने अंडर 19 का प्रतिनिधित्व किया. 2016 अनुकूल को अंडर 19 की भारतीय टीम में कोच राहुल द्रविड़ ने शामिल किया. उसके बाद से वे कभी पीछे मुड़कर नहीं देखें.

अब हम बात करते हैं बिहार के उस शानदार खिलाड़ी के बारे में जिनका आईपीएल 15 में सबसे ज्यादा बोली लगी है. अब तक आप उस खिलाड़ी का नाम समझ ही गए होंगे जी हां हम बात कर रहे हैं ईशान किशन के बारे में. उनकी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा. बता दें कि ईशान किशन का बेस प्राइस दो करोड़ था. उनके लिए मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. अंत में किशन अपनी पसंद की टीम में ही गए. ईशान किशन के अगर हम IPL मैचों के औसत को देखें तो 61 मैचों में 28.5 की औसत से 1452 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 136.3 का रहा है.