टॉपर शुभम को लेकर एक बार फिर पूर्णिया (Purnia) के लोग खुशी में झूम उठे हैं। दरअसल शुभम आईएएस टॉपर (IAS Topper Shubham Kumar) बनने के बाद अब बिहार कैडर में चयनित हो चुके हैं। इसको लेकर उनके स्कूल विद्या विहार आवासीय स्कूल पूर्णिया के चेयरमैन से लेकर शिक्षक और दोस्तों में भी काफी खुशी है। चेयरमैन रमेश मिश्रा का कहना है कि शुभम ईमानदार, विनम्र और कर्तव्यनिष्ठ छात्र रहा है।

जब वह पिछले साल आईएएस टॉपर बनने के बाद विद्या विहार स्कूल पहुंचा था तो वहां पर स्कूल के चपरासी बबलू शुक्ला, विपिन कुमार, रसोइया दिनेश पटेल को पैर छूकर प्रणाम किया था। इसके अलावा मेस इंचार्ज नीतू झा, लैब असिस्टेंट महेश मिश्रा, टीचर डी के झा , डी एन चौधरी समेत सभी शिक्षकों को भी पैर छूकर उसने प्रणाम किया था। शुभम शुरू से काफी संस्कारी छात्र था। अब वह आईएएस ऑफिसर बन कर जब बिहार कैडर में शामिल होगा तो बिहार के लिए काम करेगा। बिहार वासियों के लिए काम करेगा।

स्कूल के शिक्षकों का मानना है कि शुभम की शुरू से इच्छा थी कि वह बिहार कैडर में शामिल होकर बिहार के गरीबों के लिए काम करें। अब वह बिहार कैडर में आ रहा है इससे बड़ी खुशी और क्या हो सकती है। वहीं स्कूल के सचिव राजेश मिश्रा ने कहा कि शुभम विद्या विहार स्कूल से पास आउट रहा है। वह साधारण परिवार से रहा है। पूर्णिया प्रमंडल के कुम्हड़ी गांव का निवासी है। जब वह बिहार कैडर में आईएएस ऑफिसर बन कर आएगा तो निश्चित रूप से बिहार के लिए काम करेगा।

शुभम पढ़ाई से लेकर हर क्षेत्र में काफी ईमानदार और मिलनसार टाइप का छात्र रहा है। उनकी इस सफलता से स्कूल के सभी शिक्षकों कर्मियों में भी खुशी है। स्कूल के चपरासी, कुक से लेकर सभी शिक्षक उनकी इस सफलता से काफी खुश हैं। सब लोग चाहते हैं कि वह जल्द आईएएस ऑफिसर के रूप में बिहार आएं।

गौरतलब है कि बिहार आईएएस अधिकारियों की जननी रही है। अब तक बिहार से चार आईएएस टॉपर हो चुके हैं, जिसमें अमीर सुबहानी पहले टॉपर हैं जो अभी बिहार के मुख्य सचिव हैं। बिहार के पूर्णिया प्रमंडल का अब तक का एकमात्र ऑल इंडिया टॉपर शुभम रहा है। शुभम ने इस इलाके का काफी मान बढ़ाया है। हर कोई शुभम की विनम्रता और उनकी सफलता से काफी खुश है।