प्रदेश की राजधानी पटना में जनता को जाम की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए अटल पथ का निर्माण किया जा रहा है, जिसे इसी साल मई महीने के अंत तक गंगा पाथ वे से जोड़ा भी जाएगा। अटल पथ के फेस -2 की 800 किलोमीटर लंबी फोर लेन सड़क का निर्माण कार्य बिना किसी बाधा के गंगा पाथ वे की तरफ से किया जा रहा है। अटल पथ का जुड़ाव गंगा पाथ-वे व जेपी सेतु से हो जाने के बाद उत्तर बिहार की जनता को एक वैकल्पिक मार्ग मिलेगा जिससे जाम की समस्या काफी हद तक कम हो जाएगी।

एफसीआई से 1.31 एकड़ जमीन मिलने के बाद अब तेज गति से गंगा पाथ वे की ओर से अप्रोच मार्ग बनाकर दीघा के पास बने फ्लाईओवर से मिलाने के लिए मिट्टी भरने का काम किया जा रहा है . जेपी सेतु से तकरीबन 150 मीटर पूरब में गंगा पाथ-वे पर गोलंबर का निर्माण किया जाना है और इसी गोलंबर के पास अटल पथ फेस-2 सड़क का निर्माण किया जाएगा। सेतु पर चढ़ने के लिए जेपी सेतु की तरफ जाने वाले इस गोलंबर से थोड़ी दूर पश्चिम में बने रोटरी से होते हुए रास्ते का निर्माण किया जाएगा।

मुख्य रूप से एफसीआई के करीब रहने वाले लोगों को इस अटल पथ का निर्माण हो जाने से फायदा मिलेगा। अटल पथ फेस 2 में दो अंडरपास के निर्माण के साथ साथ अंडरपास के उपर से अप्रोच मार्ग का निर्माण किया जाएगा तथा पाटी पुल की ओर जाने वाली जनता होने वाली समस्या को देखते हुए दूसरे अंडरपास का निर्माण किया जाएगा।