बिहार सरकार ने दिवाली-दुर्गा पूजा के मौके पर फार्मेसी और नर्सिंग छात्रों को बड़ा तोहफा दिया है. अब बिहार में मेडिकल के छात्रों की तर्ज फार्मेसी और नर्सिंग के स्टूडेंट को भी इंटर्नशिप मिलेगी. सरकारी पारा मेडिकल, पारा डेंटल, नर्सिंग और फार्मेसी में इंटर्नशिप कर रहे छात्र/छात्राओं को 1500 रुपए प्रति महीने इंटर्नशिप राशि दी जाएगी. इस पर नीतीश कुमार कैबिनेट ने मंगलवार को मुहर लगा दी है.

6300 अमीनों के पदों का सृजन
कैबिनेट ने दूसरा सबसे बड़ा निर्णय रोजगार सृजन को लेकर किया है. बिहार सरकार के कई विभागों में पदों का सृजन किया गया है. राज्य में 6 हजार 300 अमीन के पदों के सृजन को कैबिनेट ने मंजूरी दी है. जानकारी के अनुसार, कैबिनेट की बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगाई है.

30 हजार यूनिट बिजली फ्री
इसके अलावा मछली पालन के लिए बिहार राज्य मतस्यिकी नीति 2022 पर मुहर लगी है. वहीं, विधान सभा और परिषद सदस्यों को सालाना 30 हजार यूनिट बिजली फ्री मिलेगी. पहले सालाना 24 हजार यूनिट बिजली मिलती फ्री मिलती थी. ग्रामीण विकास विभाग के लिए तीन सौ चालीस करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है. प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण ) के क्रियान्वयन को लेकर राज्य आकस्मिकता निधि से अग्रिम भुगतान किया जाएगा.