राजनीति संभावनाओं का खेल है, इसमें ना कोई दोस्त होता ना कोई दुश्मन। बिहार की सियासत इन दिनों परवान पर है। जब से आरजेडी की ओर से आयोजित दावत-ए-इफ्तार पार्टी में सीएम नीतीश कुमार शामिल हुए तब से अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। वहीं, चिराग पासवान भी आरजेडी के इफ्तार पार्टी में शामिल हुए थे। तब से कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इसी संबंध में चिराग पासवान से जब आरजेडी से नजदीकी और गठबंधन पर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया, जब तक कोई उप चुनाव या चुनाव नहीं होता तब तक (Chirag Paswan Statement On Alliance With RJD) वो किसी से कोई गठबंधन नहीं करेंगे।

मैंने पहले ही क्लीयर कर दिया है, जब तक कोई चुनाव नहीं होता है तब तक किसी पार्टी से कोई गठबंधन नहीं करेंगे- एलजेपीआर राष्ट्रीय अध्यक्ष, चिराग पासवान

आरजेडी से गठबंधन पर बोले चिराग पासवान:

हालांकि, चिराग पासवान के इस बयान के पीछे कहीं से भी आरजेडी से गठबंधन से इनकार भी नहीं था। अंदर-अंदर खिचड़ी पकने का कयास लगाया जा रहा है। लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने साफ कर दिया कि चुनाव आएगा तो वो आरजेडी से भी गठबंधन कर सकते हैं। राजनीतिक पंडित कहते हैं भले ही उन्होंने तत्काल किसी गठबंधन से इनकार किया है पर वक्त आने पर फायदा नुकसान देखकर गठबंधन का बड़ा खेल बिहार की राजनीति में होगा।

बेगूसराय में चिराग पासवान का स्वागत:

बता दें कि एलजेपीआर के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान शानिवर को सुपौल और मुंगेर के दौरे पर थे। इसी दौरान जब वो देर रात पटना जा रहे थे तो बेगूसराय के कई जगहों पर कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। इसी क्रम में शनिवार देर रात लोजपा के जिलाध्यक्ष समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने ट्रैफिक चौक के पास उनका जमकर स्वागत किया। आरजेडी के इफ्तार पार्टी में शामिल होने पर चिराग पासवान ने कहा कि इफ्तार में सभी लोगों को बुलाया जाता है और लोग जाते हैं। जब उनसे पूछा गया कि आपकी नजदीकी आरजेडी से बढ़ी है तो क्या भविष्य में आरजेडी से कोई गठबंधन की संभावना है तो उन्होंने कहा जब तक कोई चुनाव और उपचुनाव नहीं होता तब तक किसी से कोई गठबंधन नहीं करेंगे।