बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने आज 24 मार्च को कक्षा 10वीं का रद्द किया गया गणित का पेपर आयोजित किया है. 17 फरवरी को पेपर लीक होने के कारण मोतिहारी जिले में मैट्रिक का गणित का पेपर फिर से आयोजित किया गया था. जैसे ही पेपर खत्‍म हुआ, छात्र अब अपने कक्षा 10वीं के रिजल्‍ट के जल्‍द जारी होने की उम्‍मीद कर रहे हैं. बता दें कि रिजल्‍ट डेट और टाइम की घोषणा अब जल्‍द की जा सकती है.

एक बार जारी होने के बाद, छात्र आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in और onlinebseb.in पर विजिट कर अपना बोर्ड रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे. बोर्ड रिजल्‍ट के डेट और टाइम की जानकारी पहले ही जारी कर देगा. बोर्ड द्वारा घोषणा होते ही छात्रों को फौरन आजतक एजुकेशन पर रिजल्‍ट डेट और टाइम की जानकारी मिल जाएगी.

BSEB Matric 10th Result 2022: ऐसे कर पाएंगे चेक
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: लॉगिन बटन पर क्लिक करें और अपने क्रेडेंशियल्स दर्ज करें.
स्‍टेप 4: रोल नंबर दर्ज कर सब्मिट करें और रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा.
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट अपने पास जरूर सेव कर लें.

बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्‍ट पहले ही जारी कर चुका है. कुल 80.15 प्रतिशत छात्रों ने कक्षा 12वीं की परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण की है. कॉमर्स स्ट्रीम में पास प्रतिशत 90.38 प्रतिशत, साइंस स्‍ट्रीम में 79.81 प्रतिशत और आर्ट्स स्ट्रीम में 79.53 प्रतिशत है. बोर्ड 10वीं के रिजल्‍ट भी रिकॉर्ड टाइम में जारी करेगा. इस वर्ष भी बिहार बोर्ड सबसे पहले बोर्ड रिजल्‍ट जारी करने का रिकॉर्ड बनाने जा रहा है.