पटना. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के आगमन को लेकर बिहार विधान सभा में तैयारी तेजी से चल रही है। विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पीएम के आगमन को लेकर बैठक की जिसमें संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी और बिहार सरकार के कई अधिकारी शामिल हुए। विधानसभा से विजय सिन्हा ने कहा कि 15 से 20 मई तक शताब्दी स्तंभ का निर्माण पूरा हो जाएगा।निर्माण पूरा होने के बाद प्रधानमंत्री से समय मांगा जाएगा।पीएम मोदी विधान सभा में संग्रहालय और गेस्ट हाउस का भी शिलान्यास करेंगे।

बता दें कि बिहार विधान सभा भवन के शताब्दी वर्ष समारोह के दौरान भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार विधान सभा पहुंचे थे। इसी कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति ने विधान सभा परिसर में महाबोधि वृक्ष के पौधा को लगाया था और बिहार शताब्दी स्मृति स्तंभ का शिलान्यास भी किया था। उसी दौरान विधान सभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने यह घोषणा की थी कि शताब्दी स्मृति स्तंभ का उद्घाटन वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से करवाना चाहते हैं और इसके लिए प्रधानमंत्री कार्यालय से समय मांगा जा रहा है।

बिहार विधानसभा संग्रहालय, 01 और 02 ऑफ माल रोड, पटना में बनने वाले विधानसभा के आधुनिक अतिथिशाला के शिलान्यास के लिए भी जल्द करवाई करने का भी निर्देश दिया और इसके लिए भवन निर्माण विभाग के सचिव तथा अभियंताओं के साथ संग्रहालय के लिए विधानसभा परिसर में उपयुक्त स्थल का भौतिक निरीक्षण भी किया। उन्होंने ऑफ माल रोड, पटना में बनने वाले विधान सभा के आधुनिक अतिथिशाला को लेकर भी विस्तृत रूप में समीक्षा की।

विजय सिन्हा ने बताया कि डिजिटल लाइब्रेरी के निर्माण और गेस्ट हाउस के निर्माण को लेकर नीतीश कुमार ने भी अपनी सैद्धांतिक सहमति पूर्व में दे दी है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष अन्य राज्यों के विधानसभा की समितियां तथा विधानसभा के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष आते हैं, इस अतिथिशाला के निर्माण से उनके आवासन में बहुत सुविधा मिलेगी। अन्य राज्यों के विधानसभाओं में भी यह व्यवस्था पहले से है।