पिछले कुछ सालों में बिहार को कई शानदार नेशनल हाईवे एक्सप्रेसवे सहित कई रोड के निर्माण की मंजूरी मिल चुकी है जिसमें से कई एक्सप्रेसवे रूट और हाईवे की निर्माण किए जा रहे हैं इसी बीच और बिहार को एक और शानदार हाईवे के निर्माण की मंजूरी मिली है। इस हाइवे के निर्माण होने से बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच की कनेक्टिविटी और भी बेहतर हो जाएगी।

दरअसल आपको बता दूं कि केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शानदार सड़क का सौगात दिया है। इस सड़क के जरिए आप पटना से वाराणसी का सफर बड़ी आसानी से कर सकते हैं दरअसल नितिन गडकरी ने चौसा से बक्सर फोरलेन बाईपास के निर्माण की मंजूरी दी है।

उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि बिहार के बक्सर जिला में एनएच 330 ए पर चौसा से बक्सर पैकेज के तहत फोरलेन बाईपास के निर्माण के लिए ईपीसी मोड के तहत 1060.16 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है।

अगर इस सड़क पर एक नजर डाले तो यह सड़क ग्रीन फील्ड कनेक्टिविटी मार्ग पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और बक्सर ग्रीन फील्ड मार्ग को जोड़ेगा बक्सर से वाराणसी होते हुए दिल्ली जाना और भी आसान हो जाएगा पटना से बक्सर फोरलेन सड़क का कार्य 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है जिसे दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा।