पटना: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग (Russia Ukraine War) में भारत के हजारों लोग वहां पर अटके हैं। इसमें बिहार के भी भारी संख्या में छात्र (Bihar students stuck in Ukraine) हैं जो उच्च शिक्षा के लिए गये थे। छात्रों के वहां अटके होने के चलते उनके परिजनों की चिंता बढ़ गयी है। छात्र और उनके परिजन लगातार सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं। इसी बीच पटना जिला प्रशासन में यूक्रेन में फंसे बिहार के छात्रों की सहायता के लिए आवश्यक सहयोग देने आश्वासन का दिया है। यूक्रेन में फंसे छात्रों के संबंध में जानकारी मांगी गयी है।

इसके लिए जिला प्रशासन ने ईमेल आईडी जारी किया है। उसके जरिए यूक्रेन में फंसे बिहार के छात्र अपनी डिटेल पटना जिला प्रशासन को दें। छात्रों द्वारा उपलब्ध करायी गयी जानकारी के आधार पर उन्हें यूक्रेन से भारत लाने की पहल शुरू की जाएगी। पटना जिला प्रशासन ने जानकारी दी है कि बिहार के व्यक्तियों को यूक्रेन से आने संबंधी अनुरोध विहित प्रपत्र में किया जा सकता है ताकि उन्हें आवश्यक सहयोग प्रदान किया जा सके।

इसमें पूरा पता/ पासपोर्ट नंबर/ पिता का नाम /वर्तमान पता/ बिहार का पता /भारतीय मोबाइल नंबर/ लैंडिंग का स्थान/अभ्युक्ति संबंधी विवरण विहित प्रपत्र में अंकित करें तथा उसे ईमेल rcbihar@yahoo.in पर भेजा जा सकता है। ईमेल मिलते ही पटना जिला प्रशासन उन छात्रों को यूक्रेन से भारत लाने की पहल शुरू करेगा।