पटना. बिहार में जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन टूट गया है. अब जल्द ही बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने वाली है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शाम 4 बजे राज्यपाल से मिलकर बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार नयी सरकार नीतीश कुमार एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे. वहीं तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी संभालेंगे. बिहार में एनडीए गठबंधन के बिखरने और नए घटनाक्रमों के बीच महागठबंधन सरकार की तैयारियां चल रही हैं. इस बीच जेडीयू के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार की इस नई पहल का समर्थन किया है. ट्वीट कर उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार को शुभकामना दी है.

उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा है- नये स्वरूप में नये गठबंधन के नेतृत्व की जवाबदेही के लिए श्री नीतीश कुमार जी को बधाई। नीतीश जी आगे बढ़िए। देश आपका इंतजार कर कर रहा है।  वहीं इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा ने एक और ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था-9 अगस्त: क्रांति दिवस के अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई। आईए, क्रांति दिवस से प्रेरणा ग्रहण करें – कुछ नया करने की, नई शुरुआत की। बिहार वासियों, देश को नई दिशा देने की। आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में कदम दर कदम आगे बढ़ाने की।

बता दें, बिहार में सत्ता का जो नया समीकरण होगा उसके मुताबिक जेडीयू, राजद, कांग्रेस और लेफ्ट के दल आपस में मिलकर सरकार बनाएंगे. जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार 160 विधायकों (आरजेडी-79, जेडीयू-45, कांग्रेस-19, लेफ्ट-16 और निर्दलीय-1) का समर्थन-पत्र लेकर राजभवन जाएंगे.

इससे पहले बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को महागठबंधन के सभी दलों के विधायकों ने अपना समर्थन पत्र सौंप दिया. तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के विधायकों का आभार जताते हुए कहा कि आप लोगों ने मुझ पर भरोसा किया है, इसके लिए आप लोगों का आभार व्यक्त करता हूं.