बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने इतिहास रच दिया है. ईशान किशन ने यहां दोहरा शतक जड़ दिया और बांग्लादेशी बॉलिंग के परखच्चे उड़ा दिए. ईशान किशन वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. 

ईशान किशन ने 126 बॉल में अपना दोहरा शतक पूरा किया, जिसमें उन्होंने 23 चौके और 9 छक्के जमाए. ईशान ने करीब 160 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. इस ऐतिहासिक पारी में ईशान किशन ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं.

दोहरा शतक जड़ने के कुछ देर बाद ही ईशान किशन आउट हो गए और उनकी पारी 210 के स्कोर पर खत्म हुई. ईशान ने 131 बॉल में 210 रन बनाए, जिसमें 24 चौके, 10 छक्के शामिल रहे. वनडे क्रिकेट में भारत के लिए वह किसी एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं.

ईशान किशन ने शुरुआत से ही बांग्लादेशी बॉलर्स पर दबाव बनाया और एक छोर से रनों की बरसात करते रहे. ईशान किशन ने 86 बॉल में अपना शतक पूरा किया, लेकिन इसके बाद तो मानो वह बांग्लादेशी बॉलर्स पर कहर बनकर टूट पड़े. 

भारत के लिए वनडे में सबसे बड़ी पारी 
•    रोहित शर्मा- 264
•    वीरेंद्र सहवाग- 219
•    ईशान किशन- 210 
•    रोहित शर्मा- 209
•    रोहित शर्मा- 208*
•    सचिन तेंदुलकर- 200* 

रोहित के बाहर होने की वजह से मिला मौका 
बता दें कि टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से इस मैच में नहीं खेल रहे हैं, इसी वजह से ईशान किशन को प्लेइंग-11 में जगह मिली. ईशान ने इस मौके का फायदा उठाया और शुरुआत से ही बांग्लादेशी बॉलर्स पर टूट पड़े. 24 साल के ईशान किशन ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 9 ही वनडे मैच खेले हैं (इस मुकाबले से पहले), जिनमें उनके नाम 267 रन दर्ज थे. 

विराट कोहली के साथ बनाया रिकॉर्ड
ईशान किशन और विराट कोहली की जोड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ इतिहास बनाया. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 290 रनों की साझेदारी हुई, जो एक बड़ा रिकॉर्ड है. रनों के हिसाब से यह भारत की किसी भी विकेट के लिए तीसरी बड़ी पार्टनरशिप है, जबकि वनडे क्रिकेट में दूसरे विकेट के लिए यह चौथी बड़ी पार्टनरशिप है.