प्रतिभा किसी परिचय की मोहताज नहीं होती। इसे चरितार्थ किया है बिहार के इस लाल ने। सासाराम के प्रतिभावान खिलाड़ी उज्जवल कीर्ति ने अपने जिले और राज्य का नाम रोशन किया है। अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में उज्जवल ने बाजी मारी है। पहले प्रयास में ही उज्जवल ने पूरे देश भर में सातवां स्थान हासिल किया है।

उज्जवल शुरू से ही बहुमुखी प्रतिभा के धनी है। सासाराम टीम की ओर से खेलते हुए हॉकी और एथलीट्स में जिले को स्टेट लेवल पर पहचान दिला चुके हैं। अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सब इंस्पेक्टर की परीक्षा में उज्जवल ने सातवां रैंक हासिल कर कामयाबी पाई है। बता दें कि गांव के ही प्राथमिक विद्यालय से उज्जवल ने प्रारंभिक पढ़ाई-लिखाई की है।

उज्जवल के पिता विजय कुमार पंडित खेल से जुड़े हुए हैं। फिलहाल मधुबनी के जिला खेल पदाधिकारी के पद पर सेवा दे रहे हैं। उज्जवल कीर्ति ने बंदरदेव, अरुणाचल प्रदेश में फिजिकल तथा जांच परीक्षा जिसमें 1600 मीटर दौड़, 100 मीटर दौड़, ऊंची कूद ,लंबी कूद और गोला फेंक की प्रतियोगिता में सुलभता से शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा पास कर ली। प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा पास करने के बाद उज्जवल ने साक्षात्कार ने भी बाजी मारी। मेडिकल में पूरी तरह फिट होने के बाद अंतिम सूची का प्रकाशन हुआ जिसमें उज्जवल को सातवां रैंक प्राप्त हुआ।