क्रिकेट के दुनिया में कई रिकॉर्ड बनते रहते है, लेकिन एक शानदार क्रिकेट की दुनिया का रिकॉर्ड अब एक बिहारी के नाम हो गया है। दरसल बिहार के एक क्रिकेटर ने रणजी में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जिसके बाद इनके चर्चे चारो तरफ हो रही है। 22 बरस के सकीबुल गनी ने रणजी ट्रॉफ़ी डेब्यू मैच में बिहार की तरफ से बैटिंग करते हुए ट्रिपल सेंचुरी लगाई।

दरसल बिहार के मोतिहारी के रहने वाले एक क्रिकेट प्लेयर सकीबुल गणी ने रणजी ट्रॉफी में एक मैच के दौरान शानदार पारी खेल कर सब का मन मोह लिया और उन्होंने अपने नाम रिकॉर्ड भी किया आपको बता दूँ की सकीबुल गणी रणजी में बिहार की तरफ से खेल रहे थे।

341 रन के शानदार पारी से जीता सबका दिल 

यह रणजी कोलकत्ता में मिजोरम के खिलाफ खेला जा रहा था। वही बिहार की तरफ से खेलते हुए सकीबुल गणी ने अकेले 341 रनो की शानदार पारी खेली, यानि की इन्होने ट्रिपल सेंचुरी 387 बॉल पर मारी। आपको बता दूँ की उनका यह पारी धुआँधार था। जहाँ पर उन्होंने कुल 50 चौके लगाए थे।

चार भाई में दो भाई क्रिकेटर 

सकीबुल गणी बताते है की वह चार भाई है, और उनमे से दो भाई क्रिकेटर है, और सकीबुल गणी चारो भाई में वह सबसे छोटे है। उधर भास्कर से बात करते हुए सकीबुल गणी के पिता बताते है, की जब उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की बात सुनी तो उन्हें पूरी रात नींद नहीं आई।

जानिए इससे पहले किसके किसके नाम यह रिकॉर्ड था

आपको बता दूँ की सकीबुल गणी से पहले एमपी के रहने वाले अजय रोहरा के नाम यह रिकॉर्ड था। उन्होंने रणजी में 267 रनो की पारी खेल कर यह रिकॉर्ड बनाया था। 341 रन बना कर सकिबुल गनी जो अभी यह रिकॉर्ड बना है।, 267 रन की पारी खेला और अजय रोहेरा के नाम यह रिकॉर्ड 2018 में अपने नाम किया था। 260 रन की पारी अमोल मुजुमदार के नाम है इन्होने  1994 में यह पारी खेली थी। 256 रन की पारी बाहिर शाह के नाम है इन्होने यह पारी  2017 में खेली थी। 240 की पारी एरिक मार्क्स ने खेली थी इन्होने या रिकॉर्ड 1920 में खेली थी ।