देश में ऑनलाइन फैंटेसी क्रिकेट का चलन बढ़ गया है. लोग इसमें ऑनलाइन अपनी टीम बना कर क्रिकेट खेलते है. इसमें खिलाड़ी कई बार रुपये जीतते हैं तो कई बार हारते भी हैं. अब भोजपुर जिले के चरपोखरी से एक मामला सामने आया है जहां ड्रीम 11(Dream 11) क्रिकेट मैच खेलते समय युवक अचानक एक करोड़ रुपए का विजेता बन गया.

2019 से ऑनलाइन खेल रहा क्रिकेट 

यह मामला भोजपुर जिले चरपोखरी प्रखंड के ठकुरी गांव का है. ठकुरी गांव निवासी बिनकटेश सिंह के पुत्र सौरभ कुमार ने बताया कि वह वर्ष 2019 से इंटरनेट पर ड्रीम 11 क्रिकेट मैच खेल रहा है. इसमें वह 11 खिलाड़ियों की टीम बनाकर रुपए लगाता है. मैच खेलने के दौरान वह कई बार हजारों रुपए जीत और हार चुका है.

खाते में आए 70 लाख रुपये

मंगलवार की रात में जब वह मैच खेल रहा था तो अचानक मैच खत्म होने के बाद उसके पास एक करोड़ रुपए जीतने का मैसेज आया. जब उसने अपना ड्रीम 11 का वॉलेट अकाउंट चेक किया उसमें उसके खाते में 70 लाख रुपये जमा थे. युवक ने बताया कि 30 लाख रुपये टैक्स के लिए काटे गए हैं. जानकारी लगते ही परिवार में खुशी का माहौल हो गया. एक करोड़ रुपए जीतने से सौरभ बेहद खुश हैं.

इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच ने किया मालामाल 

सौरव ने बताया कि वह ड्रीम 11 पर इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया के टी-20 सीरीज मैच में इंडिया टीम के खिलाड़ी बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव, केएल राहुल, अक्षर पटेल, हार्दीक पांड्या, गेंदबाज उमेश यादव वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी विकेट कीपर एम वार्डे, बल्लेबाज एस स्मिथ, टी डेविड, सी ग्रीन, गेंदबाज जे हेजली उड और नाथन इल्स पर बेहतर प्रदर्शन पर अपना भाग्य आजमाया था. इन खिलाड़ियों द्वारा मैच में बेहतर प्रदर्शन के बदौलत रैंक 1 पर आने से सौरभ ने 1 करोड़ रुपये जीते है.