बिहार में राहें जुदा कर चुकी जेडीयू और बीजेपी के बीच छींटाकशी का दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी को 2024 के चुनाव में जहां 50 सीटों पर समेटने की बात कही है, तो अब इसी पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी का दावा है कि नीतीश कुमार भी बहुत जल्द लालू प्रसाद यादव की तरह जेल में होंगे. 

जल्द लालू की तरह जेल में होंगे नीतीश

सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का ऐलान कर दिया है. देश के लोग भारत को भ्रष्टाचार मुक्त और राज्य को अपराध मुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. नीतीश कुमार को अब अपने पापों का पता चलेगा, और इसका परिणाम ये होगा कि वो भी अपने बड़े भाई (लालू प्रसाद यादव) की तरह जेल में पहुंच जाएंगे.

सूरज को दिया दिखा रहे नीतीश कुमार

बिहार में बीजेपी के अन्य नेता और पूर्व उप-मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने नीतीश कुमार के 50 सीट वाले बयान को खारिज करते हुए कहा कि उनका बयान बचकाना है. ये उनके अंदर की राजनीतिक हताशा को दिखाता है. जेडीयू ने बीजेपी के सहयोग से 2019 के आम चुनावों में 16 सीट जीती थीं, जबकि 2014 के चुनाव में वह महज 2 सीट पर सिमट गई थी. नीतीश कुमार को नरेन्द्र मोदी पर दिया गया बयान, सूरज को दिया दिखाने जैसा है.

अकेले दम पर सरकार नहीं बना सकती JDU

50 सीट से कम पर निपटाने के बयान पर बीजेपी के नेता गिरिराज सिंह ने भी नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि नीतीश 15-20 साल से मुख्यमंत्री है. आज तक अकेले चुनाव जीतकर सत्ता में नहीं आए और आइना दिखाने चले हैं नरेन्द्र मोदी को.

हमारा उद्देश्य सभी विपक्षी दल साथ आएं

इस बीच नीतीश कुमार ने रविवार को एक बार फिर कहा कि हम लोगों का उद्देश्य है सारी विपक्षी पार्टियां एक हो जाए और मिलकर चुनाव लड़े. तभी सफलता हाथ लगेगी. हम किसी संख्या की बात नहीं करते हैं. हम दिल्ली जाएंगे और विपक्ष के लोगों से मिलेंगे. राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से भी मुलाकात होगी.