आज ताज दुबई में अभी अभी ipl की दो नई टीम के लिए बोली लगी। दुबई में दुनिया भर के व्यापारिक समूह और कंपनियों के संगठन इंडियन प्रीमियर लीग की की नौवीं और 10वीं टीमों के लिए बोली लगाने के लिए एकत्र हुए थे। बोली में शामिल होने वाली ग्रुप में adani group, manchester group, jindal group, h t media, torrent pharma, aurbindo pharma, sanjeev goenka, deepika padukone and ranveer kapoor, CBC capital partners और कुछ ग्रुप्स ने बोली लगाई। 22 ग्रुप ने बोली लगाने के लिए आवेदन दिया था।परंतु 10 ग्रुप ने ही आज बोली लगाई, बाकी सारी कंपनियां नहीं आयी। बीसीसीआई ने जो नई टीमों के लिए बोली लगाने के लिए नाम दिया था, वो टीमें थी, अहमदाबाद ,लखनऊ, गुवाहाटी, धर्मशाला, कटक, इंदौर ।

RPSG के मालिक संजीव गोयनका और CBC capital partners ने आईपीएल की दो नई टीम खरीदी।संजीव गोयनका ने 7090 करोड़ की सबसे बड़ी बोली लगाते हुए लखनऊ की टीम खरीदी। CBC capital ने 5600 करोड़ की बोली लगाकर अहमदाबाद की टीम को खरीदा। सारे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद Bcci ने दो नई टीमों की घोषणा कर दी। इसलिए आईपीएल की दो नई टीम अब अहमदाबाद और लखनऊ होगी।पहली टीम अहमदाबाद, जिसको RPSG group ने खरीदी है और दूसरी टीम लखनऊ की होगी, जिसको CBC capital partners ने खरीदी है ।

आईपीएल 2022 में 10 टीमें भाग लेंगी। दिसंबर 2021 में 10 टीमों के पास मेगा ऑक्शन में अपनी पसंद के खिलाड़ियों को खरीदने का मौका होगा। 90 करोड़ का पर्स होगा सभी टीमों के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए। दो नई टीमों के पास कुछ खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन से पहले खरीदने का मौका होगा।जब 8 पुरानी टीमें खिलाड़यों को रिटेन कर लेंगी, तब बचे हुए खिलाड़ियों से दो नई टीमों के पास खिलाड़ियों को चुनने का मौका मिलेगा।

क्रिकेट पोर्टल क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई और सभी आठ फ्रेंचाइजीयों के बीच खिलाड़ियों को रिटर्न करने के मसले पर एक राय बन गई है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगली नीलामी से पहले सभी आठ फ्रेंचाइजीयों को चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प दिया जाएगा। पिछली बड़ी नीलामी तक सिर्फ तीन खिलाड़ियों को ही रिटर्न करने का नियम था। लेकिन नए सीजन से पहले इसमें इजाफा करने पर सहमति बन गई है । बीसीसीआई अगले कुछ दिनों में नीलामी से जुड़े अहम नियम का ऐलान कर देगी।