प्रतिदिन हजारों की संख्या में पटना जंक्शन पर अलग-अलग राज्यों और प्रदेश के इलाकों से लोग पहुंचते हैं। उन्हें फिर पटना से दूसरे जिलों में जाने के लिए बस पकड़ने आईएसबीटी बैरिया जाना पड़ता है। फिलहाल इस रूट पर अभी दो बस यही चल रही है ऐसे में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जल्द ही इस रूट पर 95 नई बसें आने के बाद इस रूट पर बसों की संख्या बढ़ेगी और यात्रियों को आने जाने में सहूलियत होगी।

95 बसों का टेंडर हुआ पूरा

बता दें कि अभी बीएसआरटीसी के पास अतिरिक्त बसें नहीं है और किसी अन्य रूट से बसों को हटाकर इस रूट में शामिल करना उचित नहीं होगा। इसीलिए बीएसआरटीसी ने नई बसों का आर्डर दिया है। नई बसें आने के बाद पटना जंक्शन और बैरिया के बीच हर 10 मिनट पर बस सेवा उपलब्ध होगी। इसके लिए इस रूट पर 15 नई बसें शामिल की जाएंगी।

दो महीने में हो जाएगी आपूर्ति

बता दें कि नई बसों की आपूर्ति शुरू होने में 2 महीने का समय लगेगा उसके बाद ही बसों का परिचालन शुरू हो पाएगा। पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने सोमवार को आयोजित एक बैठक में पटना जंक्शन और बैरिया के बीच बसों के फेरे बढ़ाने और इन्हें हर 10, 20 या 30 मिनट पर चलाने का निर्देश दिया है ताकि यात्रियों को आने-जाने में परेशानी नहीं है। मालूम हो कि अभी 2 बसें पटना जंक्शन और बैरिया के बीच चल रही है। पटना एयरपोर्ट से शुरू होकर पटना जंक्शन होते हुए बैरिया तक के बस से आती हैं और फिर पटना जंक्शन होते हुए एयरपोर्ट लौटती है।