पटना. बिहार से इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. CBI ने लालू परिवार के खास और आरजेडी के विधानपार्षद सुनील सिंह समेत राजद नेताओं के कई ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है. सुनील सिंह बिस्‍कोमान के अध्‍यक्ष हैं. उनपर PF घोटाला का आरोप लग चुका है. राजद के रज्‍यसभा सदस्‍य अशफाक करीम के आवास पर भी जांच एजेंसी ने छापा मारा है. सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि नौकरी के बदले जमीन मामले में यह छापेमारी की गई है.

आरजेडी के एक अन्‍य राज्‍यसभा सदस्‍य फैयाज अहमद के आवास पर भी सीबीआई की टीम ने छापा मारा है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने फैयाज के मधुबनी स्थित आवास पर छापा मारा है. इसके अलावा राष्‍ट्रीय जनता दल के पूर्व विधान पार्षद सुबोध राय के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है. सुरक्षा को देखते हुए मौके पर CRPF के जवानों को तैनात किया गया है.

राजधानी पटना में सुबह-सुबह सीबीआई की टीम राजद के विधान पार्षद सुनील सिंह के आवास पर CBI की छापेमारी के लिए पहुंची है. CBI की एक टीम पटना में बिस्कोमान के अध्यक्ष और हाल में ही राजद के एमएलसी बने सुनील सिंह के आवास पर छापेमारी कर रही है. सुनील सिंह लालू परिवार के के काफी करीबी माने जाते हैं और राबड़ी देवी के मुंह बोले भाई भी कहे जाते हैं. पटना में उनके आवास पर छापेमारी के लिए सीआरपीएफ की टुकड़ी को भी तैनात किया गया है. सीबीआई की इस रेड को लेकर सुनील सिंह ने कहा कि आज का ही दिन छापेमारी के लिए क्यों चुना गया है. जानबूझ कर हमें परेशान किया जा रहा है और केंद्र सरकार के इशारे पर सब हो रहा है.

पटना में ही राजद के एक अन्य बड़े नेता और राज्यसभा सांसद अशफाक करीम के आवास पर  भी सेंट्रल एजेंसी की छापेमारी की खबर है. इस रेड के दौरान सीआरपीएफ की तैनाती की गई है. कोई भी अधिकारी छापेमारी को लेकर कुछ नहीं बोल रहा है. सूत्रों के मुताबिक छापेमारी की वजह जमीन के बदले नौकरी है. राज्यसभा सांसद अशफाक करीम कटिहार मेडिकल कॉलेज के सर्वे सर्वा हैं. हालांकि रेड के वजहों की पुष्टि सीबीआई के लोगों ने नहीं की है. इस मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।