11 नवम्बर को उगते हुए सूर्य देव को अर्ध्य देकर छठ पूजा हुआ सम्पन्न। बिहार राज्य का 4 दिनों का सबसे बड़ा महापर्व छठ आज सम्पन्न हो गया। लोक आस्था का सबसे बड़ा महापर्व, हर बिहारी की भावना से जुड़ा हुआ महापर्व आज सुबह भगवान सूर्य को अर्ध्य देकर सम्पन्न हो गया। 6 बजकर 02 मिनट पर सूर्य का उदय हुआ, इसके साथ ही हर बिहारी के आत्मा से जुड़ा हुआ महापर्व सम्पन्न हो गया। इसी के साथ 36 घण्टे से निर्जला व्रत तोड़ कर छठ व्रतियों ने अपना व्रत तोड़ दिया।

बिहार ही नहीं भोपाल, नई दिल्ली, भोपाल, मुम्बई और विभिन्न शहरों में भी छठ महापर्व की धूम देखी गयी। छठ महापर्व पर छठ घाटों पर उमंग, खुशी और भीड़ देखी गयी। बिहार के कई घाटों पर आज सुबह चार बजे से ही लोगों की भीड़ आनी शुरू हो गयी थी। पटना के nit घाट पे नज़ारा कुछ अलग ही था, लोग उत्साह से सूर्य देव से सुख समृद्धि एवं छठि मैया से अपनो के खुशी के लिए प्राथना किये।

छठ घाट पर गाड़ियों की लंबी कतारें देखी गयी। सभी घाटों पे सरकार के द्वारा NDRF की टीम भी तैनात कर दी गयी थी।प्रसाशन में भी सजगता देखी गयी। प्रसाशन काफी मुस्तैद दिखी ,लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसका पूरा ध्यान रखा गया। छठ महापर्व पर विभिन्न घाटों पर मेला भी देखा गया।