बिहार के गोपालगंज जिले के IAS अधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने उचकागांव प्रखंड में पंचायतों का औचक निरीक्षण कर जांच किया। इसी क्रम में डीएम उत्क्रमित मध्य विद्यालय उचकागांव में पहुंच गए। यहां जिलाधिकारी ने बच्चों संग जमीन पर बैठकर मध्याह्न भोजन का स्वाद लिया।

,डीएम के जमीन पर बैठक मिड-डे मिल खाने का वीडियो तेजी से वायरल भी हो रहा है। डीएम ने यहां के पठन-पाठन का बारीकी से निरीक्षण किया, बच्चों के बीच गए और उनसे सवाल-जवाब भी किया। डीएम ने विद्यालय के रख-रखाव पर निगाह डाली, स्कूल के शिक्षकों से सुविधा-असुविधा की जानकारी ली। जिला कलक्टर ने स्कूल के गैरशिक्षक कर्मचारियों से भी बातचीत की।

जमीन पर बैठकर बच्चों के संग मध्याह्न भोजन

उन्होंने शिक्षकों को बेहतर शिक्षा के टिप्स और दिशा-निर्देश दिए। डीएम ने विद्यालय में औचक निरीक्षण के दौरान जमीन पर बैठकर बच्चों के संग मध्याह्न भोजन किया; भोजन का स्वाद और उसकी गुणवत्ता की जांच भी की। इसके बाद कक्षा आठवीं की छात्राओं को पनबिजली के बारे में पढ़ाया।

डीएम ने चॉक और डस्टर लेकर ब्लैक बोर्ड पर पनबिजली के बारे में बारीकी से छात्र-छात्राओं को जानकारी दी। साथ ही उन्होंने शिक्षकों को मातृ भाषा से जोड़कर बच्चों को पढ़ाने का निर्देश दिया। आपको बता दें कि मुख्‍य सचिव के निर्देश पर गोपालगंज के डीएम समेत तमाम आलाधिकारी इन दिनों स्‍कूलों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं।

उनके कई एक्शन सोशल मीडिया में वायरल

डीएम म डॉ नवल किशोर चौधरी के साथ जिला प्रशासन के सभी वरीय अधिकारी पंचायतों में सरकारी की चल रही योजनाओं की जांच किये। वहीं गोपालगंज के डीएम जिस अनोखे अंदाज में इस काम को अंजाम दे रहे हैं, उससे वे लगातार चर्चा में हैं। उनसे जुड़ी कई बातें और उनके कई एक्शन सोशल मीडिया में वायरल भी हो रहे हैं।