पटना: अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर एलजेपी (आर) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने सूबे की नीतीश सरकार (Nitish Government) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। मंगलवार को पटना पहुंचे चिराग ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए महिला सुरक्षा के मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि आज बिहार में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है। बालिका गृह में महिलाओं के साथ यौन शोषण की घटनाएं सामने आ रही हैं।

आंसू पोछने नहीं पहुंचे मुख्यमंत्री

जमुई सांसद ने कहा, ” बिहार में महिलाएं जितनी प्रताड़ित होती हैं, शायद ही किसी जगह इतनी प्रताड़ित होती होंगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कैसे महिलाओं की सुरक्षा की बात करें करते हैं। राज्य में महिलाओं की स्थिति बदतर है।” चिराग पासवान ने कहा कि जहरीली शराब से कितने लोगों की मौत हो गई। कितनी ही महिलाएं विधवा हो गईं, कितनी मांओं की गोद सूनी हो गई। सीएम नीतीश कभी उनकी आंसू पोछने भी पहुंचे क्या।

चिराग ने कहा कि बिहार में बेरोजगारी चरम पर है। नौकरी की मांग कर रहे छात्रों पर लाठियां बरसाईं जाती हैं। नीतीश कुमार ने उन छात्रों के मां की स्थिति कभी जानने की कोशिश नहीं की है। वहीं, पांच राज्यों में हुए चुनाव के एग्जिट पोल पर चिराग पासवान ने कहा, ” एग्जिट पोल पर मैं ज्यादा विश्वास नहीं करता हूं। जनता ने जिन पर भरोसा किया, उनकी सरकार अवश्य बनेगी।”

भागलपुर ब्लास्ट की हो जांच

हालांकि, उन्होंने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया। भागलपुर ब्लास्ट मामले में चिराग ने कहा कि पूरे मामले की गहनता से जांच होनी चाहिए। बिहार में घटनाएं तो घटती ही हैं, लेकिन इमानदार तरीके से जांच नहीं होती है। इस वजह से आरोपी बच जाते हैं।