पटना के बैरिया में बने पाटलिपुत्र अंतर राज्य बस टर्मिनल को पटना के सारे इलाकों से जोड़ने के लिए नगर विकास एवं आवास विभाग ने जल्द ही पटना के प्रत्येक कोने से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के लिए सिटी बसें चलाने की योजना बनाई है। जाम से मुक्ति दिलाने के लिए जीरो माइल के पास गोलंबर बनाया जाएगा और नए बस स्टैंड के गेट संख्या 1 के पास 10 मीटर तक चौड़ा किया जाएगा। यह सारे काम बहुत जल्द होने की उम्मीद है जिससे बस टर्मिनल में आने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी।

छठ के बाद पटना के प्रत्येक छोर से बस सेवा शुरू की जाएगी

नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने गुरुवार को बस स्टेशन और आसपास के इलाके का निरीक्षण किया था। उन्होंने बसों को पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह मुहैया कराने के लिए अफसरों को फ्लाईओवर के नीचे की जगह का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया है। छठ के बाद राजधानी के हर छोर से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल तक सिटी बसों का संचालन सुनिश्चित करने का निर्देश भी अधिकारियों को दिया गया।

विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने संवेदक को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि तय समय में कार्य पूरा नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। प्रधान सचिव ने की A, B और C बिल्डिंग के सभी कार्यों को नवंबर के अंत तक पूरा करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कहा कि सप्ताह में दो बार इनके कार्यों का पर्यवेक्षण सहायक अभियंता और कार्यपालक अभियंता करें। प्रधान सचिव ने बस संचालकों के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता में उनकी परेशानियों को सुनने के बाद अधिकारियों को तत्काल समाधान करने का निर्देश दिए।

छठ के बाद आनंद किशोर ने राजधानी के हर छोड़ से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल तक सिटी बसों का संचालन सुनिश्चित करने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दीया। उन्होंने आगे कहा कि पाटलिपुत्र बस टर्मिनल सरकार की एक महत्वाकांक्षी परियोजना है। इसके बेहतर संचालन के लिए आगामी 1 सप्ताह के अंदर पूर्णकालिक प्रबंधक और उप प्रबंधक की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि टर्मिनल में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति के लिए जनरेटर की सुविधा को लगातार संचालित करने के निर्देश दिए है। प्रधान सचिव ने निर्देश दिया क