जेपी सेतु से जुड़ने के बाद अटल पथ पर सिटी बसें चलेंगी. ये बसें अटल पथ से होते हुए सोनपुर होकर हाजीपुर तक जायेंगी. इस नये रुट पर शुरुआत में 10 सिटी बसें चलायी जायेंगी. ये सभी सीएनजी बसें होंगी.

बीते वर्ष ही बीएसआरटीसी ने अटल पथ पर सिटी बसों को दौड़ाने की योजना बनायी थी. अटल पथ को जेपी सेतु से जोड़ने वाले फ्लाइओवर का निर्माण अब अंतिम चरण में है और मई तक यह पूरा होगा. उसके तत्काल बाद बीएसआरटीसी इस नये रूट पर बस सेवा शुरू कर देगी.

बीएसआरटीसी ने लोगों की जरूरत को देखते हुए अटल पथ के जेपी सेतु से जुड़ने तक केवल अटल पथ पर बस चलाने का प्रयास भी किया. कुछ दिनों पहले आयोग की ट्रायल टीम दो बार बस लेकर अटल पथ पर ट्रॉयल के लिए निकली. लेकिन इस दौरान दीघा बाजार में निर्माणाधीन फ्लाइओवर के नीचे से बस को मोड़ना बेहद परेशानी भरा रहा.

बांकीपुर दानापुर रोड पर पिक आवर में बेहद हेवी ट्रैफिक होने के कारण इस दौरान जाम भी लगने लगा. बस मोड़ने में इस परेशानी को देखते हुए पहले बस सेवा शुरू करने के प्रयास को रोक दिया गया और अटल पथ पर निर्माणाधीन फ्लाइओवर का काम पूरा होने और इसे जेपी सेतु से जुड़ने के बाद ही इस मार्ग से हाजीपुर तक बस चलाने का निर्णय लिया गया.