बुधवार को प्रदेश के माननीय विधायकों के लिए बने नवनिर्मित भवन का उद्घाटन हो गया। सीएम नीतीश कुमार ने वीरचंद पटेल स्थित इन भवनों का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित भवनों का निरीक्षण किया एवं परिसर की साफ-सफाई एवं पौधारोपण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को हमेशा पुख्ता रखें।

सीएम ने निर्माण संबंधी दी जानकारी

मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2011 में बिल्डिंग बनाने का निर्णय लिया गया था और 2012-13 में किस तरह की बिल्डिंग बनाई जाएगी इसके लिए सुझाव मांगा गया था। जो लोग पहले से यहां रह रहे थे उनसे आवास खाली कराना मुश्किल हो रहा था। मैं बहुत बार निर्माण स्थल प्रकार देखने गया और तेजी से निर्माण कराने का निर्देश दिया। पिछले साल भी हम देख कर गए थे वर्ष 2019 में ही विधान परिषद की 55 बिल्डिंग का निर्माण हो चुका था, अभी 20 बिल्डिंग का निर्माण और होना है।

सभी विधायकों को मिलेगी एक-एक बिल्डिंग

उन्होंने बताया कि यहां पर अभी सिर्फ 65 बिल्डिंग का निर्माण हुआ है, जबकि 243 का निर्माण होना है। नियम बना दिया गया है कि कोई भी बिल्डिंग बनेगी तो वो अलग-अलग विधानसभा सीट के हिसाब से वहां के विधायकों को मिलेगी। एक-एक विधायक और विधान पार्षद के लिए पहले से ही उनके क्षेत्र के मुताबिक स्थान तक रहेगा और वही बिल्डिंग उनको मिलेगी।