यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। बड़ी बात ये है कि सीएम योगी आदित्यानाथ ने भी गोरखपुर सदर सीट से जीत दर्ज कर ली है। सीएम योगी 1 लाख 2 हजार वोट से जीत गए हैं। हालांकि भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आज़ाद की ज़मानत ज़ब्त हो गई है। उन्हों सिर्फ 5409 वोट मिले हैं।

उत्तर प्रदेश चुनाव नतीजों में बीजेपी एक बार फिर सरकार बनाती दिख रही है। वहीं गोरखपुर शहर सीट से सीएम योगी आदित्यनाथ जीत गए हैं। गोरखपुर सदर के अलावा गोरखपुर ग्रामीण सीट से भी बीजेपी उम्मीदवार विपिन सिंह ने जीत दर्ज की है। उन्होंने सपा के विजय बहादुर यादव को हराया है। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर सदर की सीट जीती थी।

बीजेपी के कार्यकर्ताओं में भारी जोश

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के कार्यकर्ताओं में भारी जोश देखा जा रहा है और पार्टी की शानदार जीत से उत्साहित पार्टी कार्यकर्ता होली से पहले ही रंग-गुलाल के साथ होली खेल रहे हैं। राज्य के सभी जिलों के बीजेपी दफ्तरों के बाहर और आसपास कार्यकर्ता जमकर जश्न मनाते देखे जा रहे हैं।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लगातार पीछे

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लगातार पीछे चल रहे हैं। मौर्य कौशांबी-सिराथू से लगातार पिछड़ रहे हैं, फिलहाल वो करीब 2100 से ज्यादा वोटों से पीछे हैं। यहां पल्लवी पटेल ने बढ़त बनाई है।