बाबा की नगरी देवघर में अब एयरपोर्ट बनकर तैयार हो चुका है। अब इसके उद्घाटन की तिथि भी सामने आ चुकी है। आगामी 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। साथ ही वह देवघर में बने एम्स का भी उद्घाटन करेंगे। गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री 12 जुलाई को देवघर आएंगे। इस दौरान पीएम देवघर एयरपोर्ट और एम्स के नए 250 बेड वाले अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।

मालवाहक विमान उतरने का मिला लाइसेंस

देवघर हवाई अड्डा को DGCA की तरफ से ‘एरोड्रम’ यानी अपग्रेडेड 4C लाइसेंस मिल गया है। इस अपग्रेडेशन के बाद देवघर एयरपोर्ट से अब एयरबस 321 के साथ ही बोइंग 737 और इसके समकक्ष भारी मालवाहक विमान भी उड़ान भर सकेंगे। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर कहा, ‘देवघर हवाई अड्डे के अपग्रेड हो जाने अब वाणिज्यिक विमानों के परिचालन का रास्ता साफ हो गया है।’

बिहार के इस इलाके के लोगों को होगी सुविधा

देवघर झारखंड में पड़ता है। लेकिन यह शहर बिहार की सीमा से मात्र 10- 15 किलोमीटर ही दूर है। जमुई जिले के प्रमुख रेलवे जंक्शन झाझा से इसकी दूरी मात्र 70 किलोमीटर है। वहीं बिहार के बांका जिले से इसकी दूरी 60 किलोमीटर के आसपास है। ऐसे में इन जिलों के लोगों के हवाई सेवा के लिए देवघर एयरपोर्ट काफी सुविधाजनक साबित होगा। देवघर एयरपोर्ट से दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और रांची के लिए विमान सेवा शुरू हो सकती है।