बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar Statement On Punjab CM ) ने शुक्रवार को दिल्ली पहुंचने पर पंजाब के सीएम चन्नी और कांग्रेस पार्टी पर फिर निशाना साधा है। चन्नी के भइया वाले बयान (punjab cm comment on bihari people) पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि, पता नहीं किस तरह के व्यक्ति हैं, जिनको पार्टी ने मौका दिया है, कुछ जानते ही नहीं। उन्होंने ऐसा कह कर अपना नुकसान कर लिया है।

‘चन्नी ने बहुत गलत बयान दिया है. बिहार के कितने लोग पंजाब में रहकर वहां के लोगों की सेवा करते हैं. कोई विदेश जाकर उनके कामों को संभालते हैं. बिहार का कितना महत्व है. गुरु गोविंद सिंह का जन्म बिहार में ही हुआ था. कितनी बड़ी संख्या में पंजाब के लोग हर बार बिहार आते हैं. यहां के लोग उनका स्वागत करते हैं.’- नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

उन्होंने 350वें प्रकाश उत्सव का जिक्र करते हुए कहा कि सभी ने देखा है कि बिहार में साल 2017 में कितना बड़ा आयोजन हुआ था। उसके बाद भी लगातार आयोजन हो रहा है, लोग कितना प्रसन्न होते हैं। अब पता नहीं चन्नी किस तरह के व्यक्ति हैं, जिनको मौका दे दिया है पार्टी ने, इन्हें कोई जानकारी ही नहीं है। ऐसा बोलकर उन्होंने अपना नुकसान किया है। उनको कुछ मालूम ही नहीं है। पंजाब के लोगों का वहां से प्रेम का भाव है।

प्रियंका गांधी ने क्या कहा था

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रूपनगर में चुनावी जनसभा के दौरान कहा कि पंजाब के बहनों-भाइयों जो आपके सामने है, उसे ठीक से पहचानो। आपमें बहुत विवेक है। समझदारी है। उस समझदारी का इस्तेमाल करो। पंजाब पंजाबियों का है। पंजाब को पंजाबी चलाएंगे। अपनी सरकार बनाओ। ये बाहर से जो आते हैं। आपके पंजाब में उन्हें सिखाइए पंजाबियत क्या है। बनावटी पगड़ी बांध कर कोई सरदार नहीं बना जा सकता। उन्होंने चरणजीत सिंह चन्नी और बरिंदर ढिल्लों की तरफ इशारा कर कहा कि यह समझना होगा कि असली सरदार कौन है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की इस बात से पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जोश में आ गए और उन्होंने कहा कि यूपी, बिहार (Channi up bihar bhaiya) और दिल्ली वालों को यहां राज नहीं करने देंगे और न ही पंजाब में फटकने देंगे।