अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी (Crude oil price hike) और पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद लोगों को पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी की आशंका सताने लगी है। इसके चलते पटना के विभिन्न पेट्रोल पंपों पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। वे अपने वाहनों के टैंक फुल करा रहे हैं। पढ़ेें पूरी खबर…..

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे (five states assembly elections Results) सामने आ गये हैं। आशंका जतायी जा रही है कि चुनाव के नतीजे आने के बाद कभी भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए जा (fear of Petrol diesel price hike) सकते हैं। इसका बोझ आम लोगों की जेब पर पड़ने वाला है। इसी असमंजस के कारण पटना के विभिन्न पेट्रोल पंपों पर लोग अपनी गाड़ियों की टंकी फुल करवा रहे हैं। लोगों का मानना है कि अगर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े तो थोड़ी सी बचत तो जरूर होगी।

इस आशंका के चलते शुक्रवार सुबह से ही पेट्रोल पंपों पर पहले की अपेक्षा अधिक लोगों की भीड़ देखी गयी। लोग अपनी गाड़ियों के टैंक फुल करवा रहे हैं. इसी बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत आसमान छू रही है। कच्चे तेल के दाम में पहले से ही बढ़ोतरी हो गई है। ऐसे में कभी भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाये जा सकते है। पेट्रोल पंप कर्मी रोशन कुमार ने बताया कि विगत चार-पांच दिनों से ज्यादा संख्या में लोग अपनी गाड़ी की टंकी फुल करा रहे हैं।

लोगों को लग रहा है कि चुनाव के नतीजे आने के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर से वृद्धि हो सकती है। जिस कारण से लोग ज्यादा से ज्यादा तेल एकत्रित करने में जुट गए हैं। उन्होंने साफ तौर से बताया कि पहले की अपेक्षा तेलों की खपत ज्यादा बढ़ गई है। सुबह से लेकर शाम तक लोग ज्यादा से ज्यादा तेल लेने के लिए पेट्रोल पंप पहुंच रहे हैं। पेट्रोल पंप पहुंचे डॉ. शदानंद पासवान ने कहा कि पेट्रोल और डीजल का दाम बढ़ाना लोगों के साथ नाइंसाफी है।

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को पेट्रोल और डीजल की कीमत में राहत देंगे लेकिन ऐसा लग नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि अगर पेट्रोल और डीजल के दाम बढाये गये तो गाड़ी बेचकर पैदल ही सफर करेंगे। बैलगाड़ी चलाएंगे। चंदन कुमार ने बताया कि लोगों को पेट्रोल और डीजल में थोड़ी राहत मिलनी चाहिए। चुनाव के नतीजा आ गये हैं। इसलिए पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की आशंका है। उन्होंने कहा कि गाड़ी रोजमर्रा की जिंदगी में बहुत जरूरी है।

बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) को लेकर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया था। जिसमें राहुल गांधी ने देश के लोगों से अपील की था कि वे अपने वाहनों के पेट्रोल टैंक फुल करा लें क्योंकि चुनाव खत्म होने वाले हैं। केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने वाली है।