बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने नेपाल के लिए स्थगित बस सेवा फिर से बहाल कर दिए हैं। पहले दिन पटना और गया से बीस-बीस यात्री नेपाल गए। वही नेपाल से गया और पटना आने वाली बसों की सभी सीटें भरी हुई आई। कोरोना के चलते बिहार नेपाल बस सेवा बंद कर दी गई थी।

मांग को देखते हुए बिहार नेपाल बस सेवा को फिर से शुरू किया गया है। दिवाली के दिन बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रशासक ने यात्रियों की सुविधा हेतु इसे दोबारा झंडी दिखाई है। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रभारी पदाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि मार्च 2020 से बंद पड़ी बस सेवा को 19 महीने बाद शुरू किया गया है।

फिलहाल निगम की ओर से यह सेवा बोधगया पटना काठमांडू तथा पटना जनकपुर के बीच चलेगी। इससे पटना समेत बिहार के लोगों को नेपाल आने जाने में सुविधा होगी। साथ ही बिहार व नेपाल के पर्यटन स्थलों का विकास होगा। वही भारत-नेपाल संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी। बस सेवा के उद्घाटन के मौके पर प्रशासक श्याम किशोर कामा बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के मुख्य एवं क्षेत्रीय प्रबंधक कामा निगम के विधि परामर्श डॉ आनंद कुमार समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

पटना से जनकपुर जाने के लिए देने होंगे 1250 रुपये

यात्रियों को पटना से काठमांडू जाने के लिए किराए के तौर पर 1015 रुपये चुकाने होंगे। गया से काठमांडू के लिए 1250 और मुजफ्फरपुर से काठमांडू के लिए ₹805 देने होंगे। वहीं पटना से जनकपुर के लिए 1250 रुपये का किराया वसूला जाएगा।