कोरोना काल मैं संक्रमण के खतरे को देखते हुए पटना जंक्शन सहित कई स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट का दाम ₹10 से बढ़ाकर ₹50 कर दिया था, जिस वजह से प्लेटफार्म पर लोगों की भीड़ कम हो गई थी। लेकिन अब एक बार फिर से पुरानी दरें लागू कर दी गई है। दानापुर रेल मंडल के तहत 11 स्टेशनों पर प्लेटफार्म का टिकट का दर फिर से ₹10 कर दिया गया है, जिससे लोगों को काफी राहत मिली है।

इस संबंध में दानापुर के मंडल रेल प्रबंधक प्रभात कुमार ने बताया कि कोरोनावायरस बढ़ते प्रभाव को देखते हुए स्टेशन पर जुटने वाली भीड़ को नियंत्रण करने के लिए प्लेटफार्म टिकट का दाम ₹10 से से ₹50 कर दिया गया था। अब जब कोरोना संक्रमण कम हो गया तो यात्रियों की मांग पर प्लेटफार्म टिकट को फिर से ₹10 कर दिए गए हैं

रेलवे की यह नई दरें शनिवार रात से ही लागू कर दी गई है। पटना जंक्शन सहित दानापुर रेल मंडल में महत्वपूर्ण स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट का दाम घटा दिया गया है। रेलवे प्रशासन के इस फैसले से 11 स्टेशनों के यात्रियों और उनके परिजनों को राहत मिली है। पटना जंक्शन पर रविवार को यात्रियों से नए नियम से ₹10 प्लेटफार्म टिकट शुल्क के रूप में वसूले गये।

इन ग्यारह स्टेशनों पर मिलेगी राहत

दानापुर रेल मंडल के इन बड़े स्टेशनों पर प्लेटफार्म शुल्क को वापस ले लिया गया है। पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर टर्मिनल, पाटलिपुत्र , दानापुर , बक्सर, पटना साहिब, मोकामा, आरा, बिहटा,डुमराव।