आज महाशिवरात्रि का महापर्व देशभर में धूमधाम के साथ मनाई जा रही है. शिव मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है. राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर प्रदेश और देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि महाशिवरात्रि में लोग पूरे उल्लास और श्रद्धा के साथ भगवान शिव की उपासना करते हैं. इस पर्व की अपनी अलग महत्ता और विशेषता है. यह पर्व हमारी संस्कृति को और मजबूत बनाता है. मुख्यमंत्री ने लोगों से आह्वान किया कि वे आपसी प्रेम और सौहार्द एवं सामाजिक सद्भाव के साथ महाशिवरात्रि का पर्व मनाएं. मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की है यह पर्व समस्त देशवासियों के लिए सुख, शांति और समृद्धि लेकर आएगा.

राज्यपाल फागू चौहान ने कहा है कि महाशिवरात्रि के अवसर पर भगवान शिव की विशेष पूजा की जाती है. महाशिवरात्रि की रात में जाग कर जप और ध्यान आदि करने का विशेष महत्व है. यह त्यौहार हमें भक्ति और साधना से अंतर को ऊर्जान्वित कर शिव संकल्प लेने का संदेश देता है. राज्यपाल ने महाशिवरात्रि के पर्व को पूर्ण भक्ति भाव और विश्व कल्याण की भावना के साथ मनाने का अनुरोध किया है. राज्यपाल ने महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर प्रदेशवासियों के सुख, शांति और समृद्धि की कामना की है.