पटना : बिहार के मौसम का मिजाज फिर से बदलना शुरू हो गया है। उमस और गर्मी से परेशान लोगोंं को बारिश के जरिए राहत मिलनेे वाली है। बंगाल की खाड़ी मैं बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण आसपास के कई इलाकोंं में मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। राज्य राज के आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू होने केे साथ ही छिटपुट बारिश भी शुरू हो गई है।

रविवार को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण,बक्सर,भोजपुर,कैमूर,रोहतास,औरंगाबाद,अरवल,पटना,गया,नालंदा,शेखपुरा,जहानाबाद,बेगूसराय,लखीसराय,नवादा,भागलपुर, जमुई और खगड़िया जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं। सोमवार और मंगलवार को राज्य के कई हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है।

पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 18 अक्टूबर को पश्चिम चंपारण,सिवान,सारण, गोपालगंज और बक्सर जिले में तेज बारिश, जबकि 19 अक्टूबर को पश्चिमी और पूर्वी चंपारण के साथ ही गोपालगंज में भारी बारिश हो सकती है ।18 तारीख को उत्तर पश्चिम , दक्षिण पश्चिम , उत्तर मध्य एवं दक्षिण मध्य बिहार के जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली चमकने और मेघा गर्जन की संभावना है ।इन इलाकों में वज्रपात का खतरा बना रहेगा।