अब आपको अपने शहर में ही मां गंगा का उद्गम स्थल गंगोत्री का पवित्र गंगाजल उपलब्ध हो जाएगा। सावन महीने में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए आपको आसानी से गंगाजल उपलब्ध होगा। राजधानी पटना के जीपीओ ऑफिस में गंगाजल का पूरा स्टॉक मंगा लिया गया है। जल्द ही इस प्रदेश के अन्य प्रमुख डाकघरों में भेजा जाएगा।

कीमत भी रखी गई है काफी कम

बता दें कि एक बोतल गंगाजल की कीमत 30 रुपये है। बाजार में पीने वाला पानी भी ₹20 का एक बोतल मिलता है। ऐसे में गंगोत्री से लाए गए गंगाजल की कीमत ज्यादा नहीं है। सबसे ज्यादा गंगाजल को गया के मुख्य डाकघर भेजा गया है। वहीं पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, नवादा, मुंगेर, कटिहार, दरभंगा व अन्य प्रधान डाकघरों में भी यह उपलब्ध है। जीपीओ पटना के चीफ पोस्ट मास्टर रंजय कुमार सिंह ने बताया कि सावन में शिवभक्तों को गंगोत्री गंगाजल मिलने में समस्या नहीं होगी।

शिव मंदिरों के नजदीकी डाकघर में रहेगा उपलब्ध

प्रधान डाकघर से जहां जितनी आवश्यकता होगी, उतना अन्य डाकघरों में भेजा जाएगा। जहां भी शिवमंदिर हैं, उसके नजदीकी डाकघर से इसे प्राप्त कर सकते हैं। कुछ चुनिंदा शिवमंदिर के पास स्टॉल भी लगाए जाएंगे। डाकघरों में गंगाजल मिलने से काफी लोगों को सुविधा हो जाएगी और सावन में वे गंगाजल को अर्पित कर अपनी श्रद्धा भी रख सकेंगे।