PCB अध्यक्ष रमीज़ राजा ने हाल ही में एक कांफ्रेंस में कहा की अगर भारत चाहे तो वो पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की फंडिंग बंद करा सकता है। पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की 50 प्रतिशत फंडिंग ICC द्वारा होती है और ICC की 90 प्रतिशत फंडिंग भारत करता है। ऐसे में अगर कल को भारत के PM कह दें की हम पाकिस्तान की फंडिंग रोकना चाहते हैं तो ऐसे में पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की हालात ख़राब हो सकती है।

उन्होंने ICC पर इलज़ाम लगते हुए कहा की – “आईसीसी एशियाई और पश्चिमी ब्लॉकों के बीच विभाजित एक राजनीतिक निकाय है और इसका 90% राजस्व भारत से उत्पन्न होता है। यह भयावह है। एक तरह से भारत के व्यापारिक घराने पाकिस्तान क्रिकेट चला रहे हैं। “

आपको बता दें की न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने हाल ही में पाकिस्तान के साथ होने वाली सीरीज को सुरक्षा खतरे का हवाला देकर कैंसिल कर दिया था इसके बारे में बात करते हुए, राजा ने कहा कि यह ‘अस्वीकार्य’ था क्योंकि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अभी तक उन्हें सुरक्षा खतरे के बारे में विवरण प्रदान नहीं किया है। उन्होंने कहा, “न्यूजीलैंड ने जो किया वह अस्वीकार्य था। लेकिन वे अब श्रृंखला को पुनर्निर्धारित करने की कोशिश कर रहे हैं।”