पटना: देश के आईआईटी संस्थानों में दाखिले केेे लिए होने वाली संयुक्तत प्रवेश परीक्षा आईआईटी jee advanced 2021 का रिजल्ट आज जारी कर दिया गया। हालांकि इस रिजल्ट से बिहार के छात्र छात्राओं को निराशा हाथ लगी है। आईआईटी जेईई एडवांस 2021 में बिहार के टॉप हंड्रेड में किसी भी छात्र-छात्राओं को जगह नहीं मिली है। जेईई एडवांस 2021 में आईआईटी दिल्ली रीजन के जयपुर के मृदुल अग्रवाल ने टॉप किया है। जबकि छात्रा वर्ग में आईआईटी दिल्ली जोन की काव्या चोपड़ा ने टॉप किया है। काव्या चोपड़ा को 360 में से 286 अंक मिला है।

बता दें कि बिहार गुवाहाटी जोन में आता है। जेईई मेन में अच्छा स्कोर करने वाले सफल अभ्यर्थियों में 2.5 लाख छात्रों को जेईई एडवांस में बैठने का मौका मिलता है। इस बार आईआईटी jee advanced 2021 में 41862 छात्र छात्राओं ने पास किया है।

बताते चलें कि मृदुल अग्रवाल ने ना केवल आईआईटी जेईई एडवांस 2021 परीक्षा में टॉप किया बल्कि जेईई प्रवेश परीक्षा में सबसे ज्यादा अंक लाकर इतिहास भी रच दिया। परीक्षा में मृदुल को 360 में से 348 अंक मिला है और उसे 96.66 फ़ीसदी अंक प्राप्त हुआ है। परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि डालकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।