स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि तीन महीने में स्वास्थ्य विभाग में 13,813 कर्मियों की बहाली की जायेगी. इसमें 579 काउंसेलर, 26 डिस्ट्रिक्ट कमेटी मोबलाइजर, 8,853 एएनएम, 193 सीनियर ट्रिबिलाइजर मैनेजर, 94 हॉस्पिटल मैनेजर, 15 डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग कॉर्डिनेटर, 13 डिस्ट्रिक्ट डॉस टीवी सुपरवाइजर और 4050 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद शामिल हैं.

सहयोग कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंगल पांडेय ने बताया कि मानव बल की यह बहाली स्वास्थ्य विभाग की सेवाओं को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए की जायेगी. मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ बनाने के लिए मानव बल रखना बहुत जरूरी है. उसके लिए स्वास्थ विभाग ने आगामी तीन महीने के अंदर स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति की जाएगी. इसके लिए पूरी तैयारी हो चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. सभी नियुक्तियों का काम तीन महीने में पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि अभी भी कई जगहों पर पुराने भवन में अस्पताल चल रहे हैं. कई जगहों पर नए भवन का निर्माण कराया जा रहा है तो कहीं-कहीं काम शुरू करने की तैयारी जोरों पर चल रही है. जनता को जो सेवा और सहयोग मिलना चाहिए, वो सेवा हम देने का काम कर रहे हैं.