बिहार में इन दिनों पंचायत चुनाव चल रहा है। बिहार में पंचायत चुनाव का 5 चरण के मतदान समाप्त हो चुके हैं. इसका परिणाम भी आ गया है। कई जगहों पर पुराने प्रत्याशी को जीत मिली है। तो कई जगह पर नए प्रत्याशी ने मारी बाजी। इसी कड़ी में पूर्णिया जिले के कृत्यानंद नगर प्रखंड मैं हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में एक पति और पत्नी ने अलग-अलग पंचायतों से मुखिया पद पर जीत दर्ज की है।

बुधेली स्टेट के रहने वाले अफरोज आलम जहां गोआसी पंचायत से दूसरी बार जनता का भरोसा जीतने में सफल रहे। वही उनकी पत्नी सुखिया परवीन ने पहली बार रहुआ पंचायत से मुखिया पद पर जीत दर्ज की है। पंचायत चुनाव में मुखिया पद पर पति-पत्नी की इस जीत की चर्चा सोशल मीडिया से लेकर हर जगह हो रही है।

कृत्यानंद प्रखंड के गोआसी पंचायत से दूसरी बार मुखिया पद पर विजयी रहे, अफरोज आलम को कुल 3770 वोट मिले। वही उनके प्रतिद्वंदी नेहा देवी को कुल 1602 मत प्राप्त हुआ। अफरोज आलम ने 2168 वोट से एकतरफा जीत हासिल की। वही फिरोज आलम की पत्नी सूफिया परवीन रहुआ पंचायत से मुखिया पद पर चुनाव लड़ी और वहां की निवर्तमान मुखिया अनीता देवी को 644 मतों से पराजित कर जीत दर्ज की। सूफिया परवीन को कुल 2992 मत मिला। जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी अनीता देवी को 2348 मत प्राप्त हुआ। यह पहला मौका है जब पहली बार एक साथ पति-पत्नी मुखिया पद पर चुनाव में जीत हासिल की है।

Source: Etv Bharat Bihar