रेलवे बिहार वासियों को लगातार एक के बाद एक तोहफे दे रहा है। कहीं ने रेल रूटों का निर्माण किया गया है वहीं कई ऐसे रूट हैं जहां पर बंद पड़ी ट्रेनों को फिर से शुरू किया जा रहा है। इसी तरह सहरसा से लेकर दरभंगा के बीच इंटरसिटी ट्रेन की सेवा शुरू की जा रही है। इसको लेकर रेल प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है। रेलवे बोर्ड से ट्रेन परिचालन की तिथि आने के साथ ही परिचालन शुरू कर दिया जायेगा। सहरसा से सुपौल, निर्मली, सकरी, तमुरिया, झंझारपुर होकर दरभंगा तक ट्रेन के आने-जाने से कोसी-मिथिलांचल क्षेत्र की लाखों की आबादी को फायदा होगा। वे कम समय और खर्च पर आवाजाही कर सकेंगे।

इसी महीने शुरू हो जाएगा परिचालन

समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने कहा कि सहरसा-दरभंगा नए रूट पर ट्रेन परिचालन अप्रैल माह में शुरू होगी। उन्होंने कहा कि दो सिटी को कम समय और कम किराए पर सफर की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन चलाई जाएगी। नए रूट पर सहरसा-दरभंगा के बीच आने-जाने वाली ट्रेन परिचालन का फायदा सुपौल, सरायगढ़, आसनपुर कुपहा, सकरी, निर्मली, झंझारपुर सहित अन्य जगहों के लोगों को होगा। इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन चलाने का उद्देश्य यह रहेगा अधिक जगह पर यह रुके और इससे परिचालन की सुविधा अधिकांश लोग उठा सके।

उन्होंने बताया कि सहरसा-दरभंगा नए रूट से अवगत होने को लेकर ट्रेन चालक प्रशिक्षित हो चुके हैं। सहरसा और दरभंगा दोनों तरफ से इंजन से आवाजाही कर चालक लर्निंग करते यह देख चुके हैं कि कहां सिग्नल है। कहां रेल फाटक और अन्य चीज।  रेलवे बोर्ड की तरफ से तिथियों की घोषणा होते ही परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।