पटना. बिहार की राजधानी पटना को जाम मुक्त बनाने के लिए बिहार सरकार लगातार काम कर रही है। बिहार का पथ निर्माण विभाग लगातार पटना में सड़कों का जाल बिछा रहा है। इसी क्रम में पटना शहर वासियों के लिए खुशखबरी है। अब पटना से हाजीपुर और छपरा लोग कम समय में ही पहुंच जाएंगे। इस कड़ी में पटनावासी अटल पथ से अपने वाहन जेपी सेतु होते हुए हाजीपुर और छपरा ले जा सकेंगे। पथ निर्माण विभाग ने अटल पथ से जेपी सेतु की कनेक्टिविटी कर दी है।

इस सड़क के माध्यम से पटनावासी सीधे हाजीपुर और छपरा के लिए गंगा नदी पार कर सकेंगे। बोरिंग रोड, पाटलिपुत्रा, बेली रोड, समेत एक दर्जन इलाकों से अब जेपी सेतु की सीधा कनेक्टिविटी हो गई है। अटल पथ से अब अशोक राजपथ पर 1 किलोमीटर चलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अटल पथ से अशोक राजपथ पार करके गाड़ियां पुराने एफसीआई गोदाम की तरफ से दीघा रोटरी होते हुए, जेपी दीघा सेतु पर चयन सीधे चढ़ जाएंगी।

कनेक्टिविटी बनाने वाली कार्यकारी एजेंसी ने एफसीआई से ली गई जमीन को मोटरेबल कर गाड़ियों  को जाने की अनुमति दी है। अटल पथ के फेज-2 परियोजना में फिलहाल 52% ही काम हो सका है। ऊपर की ओर अशोक राजपथ पार करने के लिए फ्लाई ओवर बनाया जा रहा है। करीब 69 करोड़ रुपये की लागत से 1.3 किलोमीटर लंबी यह परियोजना है। इसे पूरा करने का समय में मई महीना निर्धारित किया गया है।

आपको बताते चलें कि अटल पथ फेज वन पिछले साल चालू हुआ था। पटना स्थित आर ब्लॉक से दीघा घाट तक अटल पथ को पिछले साल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उदघाटन करके चालू किया था।15 जनवरी से अटल पथ पर पटनावासी अपनी गाड़ियों के साथ फर्राटे भर रहे हैं और अब जेपी सेतु से जुड़ जाने से हाजीपुर और छपरा जाना भी आसान हो गया है।