जनपद निवासी क्षितिज सिंह का चयन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में वैज्ञानिक के रूप में हुआ है। क्षितिज सिंह भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र जो कि तिरुवनंतपुरम में है वहां अब वैज्ञानिक के रूप में कार्य करेंगे। उनकी इस उपलब्धि से पूरा जनपद बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा है और परिवार में अलग ही खुशी का माहौल है।

क्षितिज के इसरो में चयन गौरव की बात

क्षितिज सिंह से उनके इसरो में चयन के बारे में पूछा गया तब उन्होंने बताया कि उनके लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन में चयनित होना बहुत ही गौरव की बात है। उन्होंने आगे बताया कि उनका शुरू से ही सपना था कि वह वैज्ञानिक के रूप में इसरो के लिए काम करें। और आज जब उनका चयन इसरो में हो गया है तो वह बहुत ही खुशी महसूस कर रहे हैं।

पूरा परिवार क्षितिज के चयन से खुश

नांगलसोती क्षेत्र में तैनात पशुधन प्रसार अधिकारी अकाश कुमार के भांजे वह माता मेजर नीलम सिंह ग्राम जमालपुर कीरत निवासी बिजनौर क्षितिज सिंह का चयन इसरो में हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 22 अक्टूबर को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय नई दिल्ली में 1000000 युवाओं को सरकारी नौकरी देने के लिए रोजगार मेलों का आयोजन किया गया था। जिस के प्रथम चरण में 75000 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया गया। इसी 75000 युवाओं में क्षितिज सिंह का चयन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र तिरुवनंतपुरम में वैज्ञानिक के पद पर हुआ है।