राजद सुप्रीमो लालू यादव जल्द ही किडनी ट्रांसप्लांट कराने के लिए सिंगापुर जाएंगे. पार्टी के सूत्रों के अनुसार परिवार के सदस्यों ने उनके किडनी ट्रांसप्लांट के लिए डॉक्टरों से सलाह ली है. बता दें कि लालू यादव कई बीमारियों से ग्रसित हैं. इसमें किडनी और फेफड़े में गंभीर संक्रमण शामिल है. साथ ही, उन्हें डायबिटीज और बीपी की परेशानी भी है. डॉक्टरों के अनुसार उनकी दोनों किडनी 75 प्रतिशत से ज्यादा खराब हो चुकी है. उसे ट्रांसप्लांट कराने की जरूरत है. बताया जा रहा है कि इसके लिए सिंगापुर में भी कुछ डॉक्टरों की सलाह भी ली गयी है.

रोहिणी के सिंगापुर में होने से मिलेगी मदद

लालू प्रसाद की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य वर्तमान में सिंगापुर में रह रही हैं. उनके पति समरेश सिंह पहले अमेरिका में थे. वो वहां से सिंगापुर शिफ्ट हो गए हैं. समरेश सिंह लालू यादव के दोस्त राय रणविजय सिंह के बेटे हैं. समझा जा रहा है कि रोहिणी सिंगापुर में हैं, ऐसे में अगर लालू यादव का वहां इलाज होता है तो उनकी देखभाल अच्छे से हो सकेगी. हालांकि इस बारे में अभी तक परिवार के सदस्यों के द्वारा अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गयी है.

महागठबंधन की सरकार बनने के बाद पटना आए हैं लालू

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद लालू प्रसाद यादव दिल्ली से पटना आए हैं. बता दें कि पिछले दिनों अपनी पत्नी राबड़ी देवी के आवास में सीढ़ियों से गिरने के कारण लालू यादव का कंधा टूट गया था. इसके इलाज के लिए उन्हें पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया. मगर इलाज के बाद भी स्थिति में सुधार नहीं होने पर उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली शिफ्ट किया गया. उपचार के बाद लालू दिल्ली में ही अपनी बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के सरकारी आवास पर रह कर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.