ये सच है कि बिहार में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, कमी है तो सिर्फ अवसर और संसाधनों की जो अक्सर लोगों की तरक्की की राह में रोड़ा बन जाते हैं. लेकिन इन कमियों को दरकिनार करते हुए बिहार के लोग अपनी मंजिल तक पहुंच ही जाते हैं. मनोज बाजपेयी, पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा के बाद अब बिहार के एक और कलाकार माधवेंद्र झा(Madhavendra From Bihar Got Praise By His Acting) मायानगरी मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय का लोहा मनवा रहे हैं. दरअसल दृश्यम प्रोडक्शन की एक नई फिल्म आई है ‘सिया’, जो एक रेप पीड़ित लड़की की कहानी है. इस फिल्म में माधवेंद्र ने भी अभिनय किया है, जिनके काम की काफी तारीफ हो रही है.

1997 में सत्या फिल्म से हुए थे प्राभावितः इस फिल्म में माधवेंद्र नेगेटिव रोल में है और उन्होंने विधायक के भाई का किरदार निभाया है, जो विधायक के सभी अवैध धंधे को देखता है. माधवेंद्र बिहार के कटिहार के रहने वाले हैं. वह बताते हैं कि उन्होंने 1997 में सत्या फिल्म देखी थी. उसमें मनोज बाजपेयी के अभिनय को देखने के बाद उन्होंने यह तय कर लिया था कि वह कैरियर बनाएंगे तो फिल्मी दुनिया में ही. माधवेंद्र ने बताया कि उन्होंने हिमाचल प्रदेश के मंडी से 1 साल का ड्रैमेटिक कोर्स किया है. यहां एनएसडी के शिक्षक और वहां की एलुमनाई आकर उन लोगों को एक्टिंग की बारीकियां बताते थे. यहां से उन्होंने अभिनय के कई आयामों के बारे में जाना.

13 वर्षों से मुंबई में कर रहे स्ट्रगलः माधवेंद्र बीते 13 वर्षों से मुंबई में स्ट्रगल कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए हैं. टशन, अजब प्रेम की गजब कहानी, फटा पोस्टर निकला हीरो, सी कंपनी जैसे कई फिल्मों में उन्होंने छोटे-मोटे रोल किए हैं. इसके अलावा टीवी सीरियल दीया और बाती हम में भी उन्होंने काम किया है. माधवेंद्र झा ने बताया कि उन्हें ईश्यु ओरिएंटेड और सामाजिक सरोकार से जुड़ी हुई फिल्में काफी आकर्षित करती हैं. लेकिन एक अभिनेता के नाते वह परफॉर्मेस ओरिएंटेड फिल्म करना चाहते हैं. सिया में उनके काम की सभी जगह तारीफ हो रही है.

“एमटीवी के ओटीटी पर 10 एपिसोड के एक वेब सीरीज के लिए काम कर रहे हैं. इसके अलावा फिल्म सिया के बाद कई बड़े बैनर की फिल्मों में भी काम करने का ऑफर मिला है. काफी एक्साइटेड हूं. एक अभिनेता के नाते मैं परफॉर्मेंस ओरिएंटेड फिल्म करना चाहते हूं. फिल्म के डायरेक्टर मनीष मुंद्रा और कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबरा को धन्यवाद देंगे कि उनकी वजह से फिल्म सिया में काम करने का मौका मिला. सिया में हमारे काम की तारीफ हो रही है. अभी आगे बहुत कुछ करना है”- माधवेंद्र झा, अभिनेता

ये बड़े अभिनेता हैं माधवेंद्र के आदर्शः माधवेंद्र झा ने बताया कि उन्हें अमिताभ बच्चन, ओम पुरी, अमरीश पुरी, मनोज बाजपयी जैसे कलाकार काफी पसंद हैं और यही एक्टिंग के क्षेत्र में उनके आदर्श भी हैं. जब शुरू शुरू में उन्होंने एक्टिंग की शुरुआत की थी तब परिवार में पिता के तरफ से आपत्ति थी लेकिन बाद में परिवार के सभी सदस्य मान गए. फिल्म सिया एक ऐसी लड़की की कहानी है जो रेप होने के बाद खुद को मजबूत बनाती है और अपने रेपिस्ट को सजा दिलाने के लिए लड़ाई लड़ती है. फिल्म बीते शुक्रवार को रिलीज हुई है और लोग इसकी काफी सराहना भी कर रहे हैं.