हाजीपुरः दिल्ली के 12 जनपद स्थित बंगले से सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) अब बाहर हो गए हैं। बंगले से निकाले जाने के बाद रविवार को वो अपने पिता की कर्मभूमि हाजीपुर पहुंचे। इस दौरान हाजीपुर में चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर निशाना साधा। सीएम के उप राष्ट्रपति बनाए जाने की अटकलों पर कहा कि उन्हें रूस का राष्ट्रपति बना दिया जाए लेकिन बिहार से दूर हो जाएं।

चिराग पासवान रविवार को निर्माणाधीन मकान देखने हाजीपुर पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि उनके पिता तो दिल्ली में मंत्री रहते हुए कुछ नहीं किए, लेकिन हाजीपुर में एक मकान है जो वो अपने जीते जी चाहते थे कि बन जाए। अभी निर्माणाधीन है। मेरा लक्ष्य होगा कि मैं इस मकान को पूरा करूंगा। दिल्ली में तो नहीं लेकिन हाजीपुर में एक अपना मकान है। चिराग पासवान ने कहा कि ईंट पत्थर से बनाए हुए मकान से क्या होगा मैं अपना घर लोगों के दिलों में बना बैठा हूं।

वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री के सिर झुकाकर प्रधानमंत्री के अभिवादन को लेकर चिराग पासवान ने हमला बोला। चिराग ने कहा कि उस समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह भूल गए कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना है।

डबल मर्डर मामले में पीड़ित के परिजन से मिले

हाजीपुर में डबल मर्डर मामले में चिराग पासवान पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचे। परिजनों से मिलकर चिराग पासवान ने कहा कि मेरी शिकायत एसपी और जिले की पुलिस से नहीं है। मेरी शिकायत प्रदेश के गृह मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से है। बिहार का 15 सालों में अपराध और भ्रष्टाचार का बड़ा इतिहास है। शराबबंदी की बात करने वाले नीतीश कुमार खुद गांव-गांव में शराब का ठेका खुलवा रहे हैं और शराबबंदी का बात कर रहे हैं। बिहार को बुरी तरह से बर्बाद कर दिया है इसलिए नीतीश कुमार एक संवैधानिक पद को तलाश रहे हैं।