पटना. इस वक्त बिहार से बड़ी खबर आ रही है, जहां भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को 2:52 बजे पटना के कई इलाकों के लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए हैं. पटना के अलावा भी अन्य जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए जाने की बात सामने आ रही है. हालांकि कई बताया जा रहा है ये झटके हल्के थे. इसलिए कुछ लोगों को महसूस नहीं हुआ.

मिली जानकारी भूकंप का केंद्र नेपाल में था. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 बताई जा रही है. वहीं इसकी गहराई 10 किमी रही. बिहार के अलावा नेपाल के आस-पास के इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बिहार के पटना, गोपालगंज और अन्य जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

बता दें, भूकंप के झटके महसूस करते ही पटना में लोग अपने-अपने कार्यालय और घरों से बाहर निकल गए. हालांकि लोगों का कहना था कि भूकंप के झटके हल्के थे इसलिए उन्हें थोड़ी देर के लिए महसूस हुआ. लेकिन, जैसे ही झटका महसूस लोग बाहर आ गए. पटना में भूकंप के झटकों को लेकर स्थानीय निवासी मुकेश गुंजन ने कहा कि झटके महसूस हुये लेकिन ईश्वर की कृपा रही कि किसी तरह का कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

जानकारी के अनुसार भूकंप के झटकों के बाद गोपालगंज में 10 मिनट के लिए पावर कट भी हुआ. वहीं पटना की तरह यहां भी लोग झटका महसूस होने पर अपने-अपने कार्यालयों से बाहर निकल गए. इस दौरान थोड़ी देर अफरातफरी की स्थिति भी बन गयी.