Today’s Weather Bihar: पूर्वी हवा के कारण प्रदेश में गुरुवार से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। राजधानी पटना समेत बिहार के दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण-मध्य, दक्षिण-पूर्व एवं उत्तर-पूर्व के अलग-अलग भागों में मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने और बारिश होने के आसार हैं। पटना मौसम विभाग (Patna Meteorological Department) ने इसको लेकर प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है।

मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने और बारिश को लेकर पूर्वानुमान के बीच मौसम विभाग ने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर रहने के लिए कहा है। 25 फरवरी को भी दक्षिण-मध्य, दक्षिण-पूर्व, उत्तर-मध्य, उत्तर-पूर्व के अलग-अलग भागों में मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ बारिश हो सकती है।

अगले सप्ताह से कम होगा ठंड का असर

बारिश के बाद से प्रदेश के तापमान में वृद्धि होगी। बुधवार को प्रदेश का मौसम शुष्क बने होने के साथ रात के तापमान में आंशिक परिर्वतन देखने को मिला।औरंगाबाद का न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पटना का न्यूनतम 11.4 और अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उम्‍मीद जताई जा रही है कि अगले सप्ताह से ही बिहार के ज्‍यादातर हिस्‍सों में ठंड का असर कम होने लगेगा।

पटना का अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। यहां आंशिक रूप से बादल छाए हैं। भागलपुर का अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। यहां मौसम साफ है।