बिहार के श्रम संसाधन एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री जीवेश मिश्रा ने वाणिज्य संकाय में राज्य भर में प्रथम स्थान लाने वाले अंकित कुमार को स्मृति चिन्ह और मिथिला के पाग चादर से सम्मानित किया. अंकित कुमार गुप्ता ने अपनी शिक्षा दीक्षा KN कॉमर्स रामनगरी, पटना स्थित कोचिंग संस्थान से किया. इंटर एग्जाम के स्टेट टॉपर ने यह साबित कर दिया कि हौसला बुलंद हो तो संसाधन ज्यादा मायने नहीं रखता.

कॉमर्स टॉपर अंकित कुमार के पिता सब्जी विक्रेता हैं. उन्होंने मुख्य शिक्षक कृष्णा नंदन गुप्ता के मार्गदर्शन में यह अवसर प्राप्त किया है. इस अवसर पर मंत्री ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा आप खूब तरक्की करें. साथ ही उन्होंने हर संभव भविष्य में मदद करने का आश्वासन भी दिया. इस अवसर पर सैकड़ों छात्र सहित संस्थान के शिक्षक अंकित कुमार, शिक्षिका भारती एवं अन्य उपस्थित रहे.

बता दें कि बिहार इंटरमीडियट परीक्षा 2022 का परिणाम घोषित हो गया है. इस बार इंटर की परीक्षा में कुल 80.15 फीसदी रिजल्ट रहा है. परीक्षा के नतीजों में आर्ट्स में कुल 79.53 प्रतिशत पास, कॉमर्स में 90.38 और साइंस में 83.7 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैं. विज्ञान में 94.4 % अंक लाकर सौरव राज ने पहला स्थान प्राप्त किया, वहीं कॉमर्स में अंकित कुमार गुप्ता को 94.6 % अंक मिले जबकि आर्टस में संगम राज ने 96.4 % अंक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया.